6 साल के बच्चे की कमाई 75 करोड़ रुपये, अब WALLMART के साथ करेगा BUSINESS

06 August 2018


यू-ट्यूब स्टार रयान का चैनल रयान टॉयज रिव्यू है. साथ ही पिछले साल उनका नाम सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले यू-ट्यूबर में 8वें स्थान पर रखा गया था और उनके 15 मिलियन सबस्क्राइबर हैं. उनके एक वीडियो के हजारों में नहीं बल्कि करोड़ों में व्यूज आते हैं और उनके परिवार ने उनका नाम सीक्रेट रखा है. बता दें कि उन्होंने तीन साल की उम्र से ही वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया था.

यू-ट्यूब पर फेमस 6 साल के रयान अब स्टोर बिजनेस में भी कदम रखने जा रहे हैं. रयान ने वॉलमार्ट के साथ एक डील साइन की है, जिसके बाद अब खिलौने के रिव्यू के साथ रयान के खिलौने बेचे भी जाएंगे. रयान ने अपने खिलौने के ब्रांड वॉलमार्ट से डील की है, जिससे वालमॉर्ट के 2500 अमेरिकी स्टोर और वेबसाइट पर उनके प्रोडक्ट बेचे जाएंगे. इसके बाद अक्टूबर में रयान्स वर्ल्ड का विस्तार किया जाएगा. बता दें कि रयान यू-ट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करते हुए वीडियो पोस्ट करते हैं, जिसकी वजह से पिछले साल उन्हें 11 मिलियन डॉलर यानी 75 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी. 

रायन का पहला यूट्यूब वीडियो मार्च 2015 में आया था. तब 3 साल के रायन को एक लेगो बॉक्स (मिट्टी के खिलौने) से खेलता दिखाया गया था.गौरतलब है कि पिछले महीने ही वीडियो के जरिए बच्चों के खिलौने बेचने वाली वेबसाइट पॉकेट वॉच ने भी राय के साथ एक डील की. यह वेबसाइट रायन के वीडियो का इस्तेमाल कर उसके खिलौने, कपड़े और घर के सामान से बच्चों तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week