शादी के नाम पर फंसाया फिर गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी के नाम पर एकाउंट में डलवा लिए 5 लाख | INDORE CRIME NEWS

17 August 2018

इंदौर: पहले शादी के नाम पर फंसाया और फिर गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। युवती एक मेट्रीमोनियल साइट के जरिए युवक से मिली थी। कुछ समय तक बातचीत के बाद युवक ने शादी का प्रपोजल रखा, जिसे युवती ने मान लिया। इसके बाद युवक ने विदेश में होने की बात कहते हुए एक महंगा गिफ्ट भेजने की बात कही। कुछ दिनों बाद कस्टम ड्यूटी चुकाने के नाम पर युवक ने 5 लाख रुपए अलग-अलग किश्तों में अपने एकाउंट में डलवा लिए। पुलिस ने युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार ठगी शारदा नगर की रहने वाली 32 वर्षीय युवती के साथ हुई है। लड़की ने बताया कि युवक एक मेट्रीमोनियल साइट के जरिए उसके संपर्क में आया था। कुछ दिनों तक बातचीत होने के बाद उसने उसे शादी के लिए प्रपोज कर दिया। उसने बताया कि वह यूरोप में रहता था। उसकी प्रोफाइल ठीक लगने पर शादी के लिए हां कह दिया। इसके बाद दोनों में चैटिंग होने लगी। कुछ दिनों बाद युवक ने बताया कि गिफ्ट के रूप में उसने गोल्ड आयटम भेजा है। कुछ दिनों बाद एक फोन आया और उसने खुद को कस्टम अधिकारी बताते हुए गिफ्ट आने की जानकारी दी। साथ ही कहा कि गिफ्ट लेने के पहले उसे कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी। 

इसके बाद अलग-अलग किश्तों में उसने अपने खाते में 5 लाख रुपए से ज्यादा डलवा लिए। कुछ दिनों बाद युवक का नंबर भी बंद आने लगा। इस पर लड़की ने युवक के प्रोफाइल के बारे में जानकारी निकाली तो वह भी फर्जी निकली। इस पर लड़की को समझ आया कि उसके साथ ठगी हो चुकी है। लड़की के दिए नंबर के आधार पर पुलिस जानकारी निकालने में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार जिन नंबरों से बात की गई है वे दिल्ली के हैं। यह गैंग पहले भी बेटमा और परदेशीपुरा क्षेत्र में ठगी कर चुके हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week