दु:खुद संडे: 60 मीटर नीचे बरसाती नाले में गिरी बस, 45 की मौत - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





दु:खुद संडे: 60 मीटर नीचे बरसाती नाले में गिरी बस, 45 की मौत

01 July 2018

नई दिल्ली। रविवार की शुरूआत दुखद खबरों से हुई है। दिल्ली में एक ही परिवार में 11 रहस्मयी मौतों की खबर है सबको हिलाकर रख दिया था कि उत्तराखंड से हादसे की खबर आ गई। बताया जा रहा है कि यात्री बस 60 मीटर नीचे खाई में बह रहे बरसाती नाले में जा गिरी। इस हादसे में 45 यात्रियों की मृत्यु हो जाने की पुष्टि की गई है। घटना उत्तराखंड में कोटद्वार के धुमाकोट में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर हुई। राहत बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो गई है। 

रविवार की सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर कोटद्वार में नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक प्राइवेट बस (यूके 12सी 0159) खाई में गिर गई। जानकारी के मुताबिक बस भौन से रामनगर जा रही थी और ग्वीन पुल के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जानकारी के मुताबिक 28 सीटर इस बस में 50 से ज्यादा लोगों को भर कर ले जाया जा रहा था। हादसे में मरने वाले लोग पौड़ी और रामनगर के बताए जा रहे हैं।

सभी मृतक स्थानीय
सभी मृतक स्थानीय बताए जा रहे हैं। करीब 8 लोगों के घायल होने की सूचना है। बस सड़क से करीब 100 मीटर नीचे गदेरे (बरसाती नाले) में गिरी है। स्थानीय लोगों और पुलिस, प्रशासन की टीम के द्वारा रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से मौके के लिए रवाना हो चुकी है। घायल लोगों को रामनगर और कोटद्वार ले जाया जा रहा है। 

घायलों को रेस्क्यू के लिए देहरादून के सहस्रधारा हेलीपेड से हेलीकॉप्टर भेजा गया है। एसडीआरएफ के आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को देहरादून लाया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धुमाकोट के हादसे पर संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को तत्काल राहत बचाव कार्य के आदेश दिए हैं। वहीं गढ़वाल कमिश्न दिलीप जावलकर ने बताया कि 20 शव निकाले जा चुके हैं और 12 घायलों को अस्पताल भेजा गया है।  जिलाधिकारी नैनीताल विनोद कुमार सुमन के आदेश पर अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह, उप जिलाधिकारी रामनगर पारितोष वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नैनीताल हरिश्चंद्र सती दुर्घटना स्थल पर के लिए रवाना हुए हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->