26 को बुध ग्रह का राशि परिवर्तन, आपका राशिफल यहां पढ़ें | JYOTISH

25 July 2018

बुध ग्रह यानि बुध देव मनुष्य के जीवन में व्यापार, बुद्धि, शिक्षा, धन और स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। बुध ग्रह 26 जुलाई बुधवार को सुबह 10 बजकर 32 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे। यहां पर 19 अगस्त की सुबह 09 बजकर 55 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान सभी मनुष्यों के जीवन में काफी बदलाव नजर आएगा। किसी को व्यापार, धन और स्वास्थ्य का लाभ होगा तो कोई हानि का शिकार होगा। आइए जानते हैं आपकी राशि पर इस गोचर क्या प्रभाव होगा। कृपया ध्यान रखें यह आपके लोकप्रिय नाम की राशि को प्रभावित करेगा। यदि आपकी कुण्डली में चंद्र की राशि और आपके लोकप्रिय नाम की राशि अलग है तो कृपया लोकप्रिय नाम की राशि के अनुसार पढ़ें: 

मेष (Aries): 
बुध ग्रह आपकी राशि से चौथे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपके जमीन-जायदाद, वाहन आदि में आपको लाभ मिलेगा। इस दौरान आपको आपकी मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा। आपको आपके भाई-बहन का पूरा साथा मिलेगा। ऑफिस में उच्चाधिकारी और साथ काम करने वालों का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ (Taurus): 
बुध ग्रह आपकी राशि से तीसरे भाव में संचरण करेगा। इस गोचर से आप अपनी वाणी और मेहनत से दूसरों पर अमिट छाप छोड़ेंगे। नौकरी और व्यवसाय में अचानक लाभ मिलने की संभावना है। इस गोचर तक आपकी आर्थिक स्थिती सही रहेगी।

मिथुन (Gemini): 
बुध ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपका मनोबल काफी बढ़ेगा, आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथी ही आपकी करियर में भी बेहतरी होगी। गोचर के दौरान आपको नई चीजें जानने का मौका मिलेगा।

कर्क (Cancer): 
बुध आपकी राशि में ही गोचर करेगा और यह आपके पहले भाव में स्थित होगा। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपके खर्चों में बढ़तोरी हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। कार्यालय का माहौल आपके अनुकूल हो सकता है। साझेदारी के काम में प्रगति होगी।

सिंह (Leo): 
बुध ग्रह आपकी राशि से बारहवें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आप अपने काम के लिए झूठ का सहारा ले सकते हैं। आप इस दौरान कोई भी गलत काम ना करें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। आजीविका के क्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन सब सही हो जाएगा। घर के किसी सदस्य के विदेश जाने के योग बन रहे हैं।

कन्या (Virgo): 
कन्या जातकों के लिए यह गोचर काफी अच्छा कहा जा सकता है, बुध आपके ग्यारहवें स्थान में आ रहे हैं। इस दौरान आपको अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। इस बीच आपकी कोई इच्छा है तो वह भी पूरी हो जाएगी। भाई-बहनों से प्यार और लाभ मिलेगा। परिजनों के साथ संबंध बेहतर होंगे।

तुला (Libra): 
बुध आपकी राशि के दसवें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान करियर में कुछ बाधा आ सकती है इसके लिए आपको थोड़ा मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको अपने निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों में संतोष का अनुभव होगा। आपको आपकी इच्छा के विरुद्ध यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस दौरान आप वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक (Scorpio): 
यह गोचर आपके नौंवे भाव में हो रहा है। इस दौरान आपको अपने भाग्य काफी साथ मिलेगा। आप जितनी भी मेहनत करेंगे, आपको उसका फल साथ की साथ मिलेगा। इस दौरान आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। नया व्यवसाय करना या बिजनस की शुरुआत करना अनुकूल रहेगा।

धनु (Sagittarius): 
बुध आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। आपको अपने सवास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। छात्रों के लिए भी यह गोचर सही है, नियमित पढ़ाई करने वालों के लिए यह लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपको लाभ भी होगा। आपका रूका हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

मकर (Capricorn): 
बुध आपकी राशि से सातवें भाव में जाएगा। इस दौरान आपको अपने रिश्तों को थोड़ा संभालकर रखने की जरूरत होगी। आपके पार्टनर को थोड़ी परेशानी हो सकती है, आप उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अधिकारीगण आपके कार्य से काफी प्रसन्न हैं, प्रमोशन की संभावनाएं हैं।

कुंभ (Aquarius): 
यह गोचर आपकी राशि से छठे भाव में होगा। इस दौरान आपको अपने दुश्मनों से छुटकारा मिलेगा। आमदनी में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है। आप अपना पुराना उधार चुका सकते हैं। गोचर के दौरान वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। संतान की तरफ से सुखद समाचार मिलेगा।

मीन (Pisces): 
बुध आपकी राशि से पांचवें भाव में जाएगा। यह गोचर आपके लिए काफी फायदेमंद वाला रहेगा। इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी की तलाश भी पूरी होगी। नया काम करने के लिए यह समय अनुकूल है। आर्थिक दृष्टि से गोचर का प्रभाव अनुकूल है। छात्र के लिए भी यह गोचर काफी शुभ है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week