BHIND-MORENA में तूफानी बारिश से तबाही, 2 मौतें, दर्जनों घर बर्बाद | MP NEWS

07 May 2018

मुरैना/भिंड। सुबह से दोपहर तक तेज धूप और भीषण गर्मी से बेहाल ग्वालियर चंबल इलाके में चार बजे अचानक मौसम बदला। मुरैना के पोरसा में करीब 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली आंधी से कई मकान और निर्माणाधीन दीवारें गिर गई। हादसे में एक महिला और 12 वर्षीय बच्चे की दबने से मौत हो गई। वहीं 15 लोग घायल हो गए। भिंड के रौन और लहार में लोगों के टीनशेड उड़ गए। लहार में आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई। वहीं अटेर क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरे। जिले में तापमान पांच डिग्री सेल्सियस गिरकर 38 डिसे पर आ गया। शिवपुरी में भी शाम को बूंदाबांदी हुई है।

पोरसा क्षेत्र में शाम चार बजे अचानक तेज हवाएं शुरू हुई और थोड़ी ही देर में हवाओं ने तूफान का रूप धर लिया। इस दौरान संजय स्कूल के पीछे रहने वाले भीखम बघेल का मकान ढह गया। जिसमें उसकी 60 वर्षीय पत्नी दाखश्री की मौत हो गई। वहीं बायपास रोड पर मकान ढहने से एक 12 साल के किशोर विष्णु पुत्र रामौतार बघेल की मौत हो गई। यहां पर तीन बच्चे व एक महिला भी घायल हुई है। पोरसा क्षेत्र में प्रेमपुरा, जोंटई रोड, टंकी के पास दीवारों के गिरने से करीब 15 लोग घायल हुए हैं।

टीनशेड और पेड़ गिरे, आधे घंटे बारिश और ओलावृष्टि भी
भिंड दोपहर 3 बजे के बाद आसमान में बादल छाने से शहर में कुछ देर हल्की तेज हवा चलने के साथ रिमझिम बूंदाबांदी हुई। जबकि रौन में टीनशेड उड़ गए, पेड गिर गए। लहार में आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई। वहीं अटेर क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरे। बारिश के बाद पारा 43 डिग्री से 5 डिग्री गिरकर 38 डिसे पर लुढ़क गया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week