अमिताभ बच्चन ने कठुआ गैंगरेप पर कहा: बात करना तक डरावना है | NATIONAL NEWS

मुंबई। कठुआ गैंगरेप मामले में एक बार फिर समाज 2 हिस्सों में बंटता जा रहा है। कठुआ जैसी वारदातों के बाद सरकारों पर सवाल उठता स्वभाविक है परंतु एक वर्ग विशेष इसका विरोध कर रहा है। उनके तर्क हैं कि केवल कठुआ मामले में ही इतनी संवेदनशीलता क्यों। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री भी कठुआ गैंगरेप के विरोध को राजनीति और साजिश बता चुके हैं फिर भी बॉलीवुड में विरोध जारी है। अब तो बॉलीवुड के महानायक और भारत सरकार के 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कैंपेन के एम्बेसडर अमिताभ बच्चन ने भी इस बारे में बयान दे दिया है। 

बिग बी ने इसे घिनौना कृत्य करार दिया। गुरुवार को एक सवाल पर उन्होंने कहा, ''इस विषय पर चर्चा करना दुखद है, मुझे इस पर घिन आती है। इसलिए उस विषय को मत उछालो। इसके बारे में बात करना तक डरावना है।'' इससे पहले बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां घटना को निंदनीय बता चुकी हैं। 

सॉन्ग लॉन्च के मौके पर बोले अमिताभ
न्यूज एसेंसी के मुताबिक, अमिताभ बच्चन (75) से कठुआ केस को लेकर सवाल पूछा गया था। इस पर उन्होंने इसे निंदनीय और बेहद दुखद बताया। गुरुवार को अमिताभ और ऋषि कपूर अपनी अगली फिल्म '102 नॉट आउट' के सॉन्ग लॉन्चिंग के मौके पर मीडिया रू-ब-रू हुए। इसी दौरान अमिताभ ने रेप और गैंगरेप की घटनाओं पर अपनी बात रखी।

श्रीनगर में प्रदर्शन के चलते स्कूल बंद
गैंगरेप मामले में पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर छात्रों ने श्रीनगर में प्रदर्शन किया। इसके चलते गुरुवार को सरकार ने कई स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया। छात्र श्रीनगर, बारामूला, पुलवामा समेत कश्मीर घाटी के 6 जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं। सोपोर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों में झड़प की घटनाएं भी हुईं। यहां छात्रों ने एक थाने को निशाना बनाने की कोशिश की।

सिर्फ कठुआ का ही विरोध क्यों
जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के रासना गांव में बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची को 10 जनवरी में अगवा किया गया था। एक हफ्ते बाद घर से कुछ दूर उसका शव बरामद हुआ था। 10 अप्रैल को दायर पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या की गई थी। आरोप गांव के एक मंदिर के सेवादार पर लगा। कहा जा रहा है कि यह एक सामान्य यौन हिंसा नहीं थी जो यौन उत्तेजना या मानसिक बीमारियों के कारण पैदा होती है बल्कि बकरवाल समुदाय को गांव से बेदखल करने के इरादे से यह साजिश रची गई थी। इस मामले में एक नाबालिग समेत 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है। सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है। सेशन कोर्ट इस केस की 28 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !