BU से एमफिल करके आतंकवादी बन गया जुबैर | CRIME NEWS

भोपाल। क्या किसी उच्चशिक्षित युवक का इस तरह से ब्रैनवॉश किया जा सकता है कि वो नरसंहार के लिए तैयार हो जाए। कश्मीर के हालात कुछ और हैं, लेकिन क्या कश्मीर से देश के दूसरे इलाकों में पढ़ने वाले छात्र भी यह समझ नहीं पाते कि आतंकी संगठन जो करते हैं वो इंसानियत और कानून के खिलाफ है। सवाल इसलिए क्योंकि भोपाल की बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी में एमफिल करने के बाद एक कश्मीरी युवक आतंकवादी बन गया। 

पुलिस ने अनंतनाग के दहरुना गांव के जुबैर अहमद वानी के आतंकी बनने की पुष्टि नहीं की है। यह जरूर कहा कि सोशल मीडिया पर उसकी एक तस्वीर के वायरल होने की जानकारी मिली है। इसकी जांच की जा रही है। सूत्रों की मानें तो जुबैर अहमद वानी पुत्र मोहम्मद अफजल बीते कुछ दिनों से लापता था। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर हथियारों संग उसने अपनी फोटो वायरल कर आतंकी संगठन का हिस्सा बनने का ऐलान किया। 

यूनिवर्सिटी में बताया जा रहा है कि जुबैर आपराधिक मानसिकता का युवक नहीं था। उसने चुपचाप अपनी पढ़ाई की। हां धार्मिक कट्टरपंथ को पसंद करता था। अब खुफिया ऐजेंसियां उसकी लाइफ के बारे में जानकारियां जुटा रही हैं। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वो वो अकेला ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ है या कुछ अन्य युवकों का भी ब्रेनवॉश कर गया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !