देश भर में आसाराम समर्थकों पर खुफिया नजर, 3 राज्यों में अलर्ट | NATIONAL NEWS

24 April 2018

नई दिल्ली। भारत सरकार के गृहमंत्रालय ने निर्देशित किया है कि आसाराम केस में फैसले के दिन 25 अप्रैल को विशेष तैयारियां रखीं जाएं। देश भर में आसाराम समर्थकों पर खुफिया नजर रखी जा रही है। इसके अलावा राजस्थान, गुजरात व हरियाणा को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। मंत्रालय संबंधित राज्यों के साथ संपर्क में भी है और केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा ने इस मुद्दे को लेकर शीर्ष स्तर के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से बातचीत की है। 

जोधपुर के सभी होटलों पर लगातार सर्चिंग चल रही है। आसाराम के समर्थकों से कानून-व्यवस्था को खतरे की आशंका को लेकर राजस्थान के जोधपुर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जोधपुर की अदालत आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार, निचली अदालत मामले में जोधपुर केंद्रीय कारागार परिसर में अपना फैसला सुनाएगी।

इस मामले में अंतिम सुनवाई एससी/एसटी की विशेष अदालत में सात अप्रैल को पूरी हुई थी और अदालत ने फैसले को सुरक्षित रखते हुए 25 अप्रैल को सुनाने की बात कही थी। आसाराम को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर निवासी एक किशोरी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था।

पीड़िता आसाराम के मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा आश्रम में अध्ययन करती थी। पीड़िता का आरोप है कि आसाराम ने जोधपुर के पास मनाई इलाके में अपने आश्रम में बुलाकर उससे 15 अगस्त, 2013 को दुष्कर्म किया था।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->