RGPV: सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों का सिलेबस एक जैसा होगा | MP NEWS

Wednesday, March 21, 2018

भोपाल। प्रदेश के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों का सिलेबस एक जैसा होगा। इनकी एकरूपता के लिए मंगलवार को राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में बैठक आयोजित हुई। विवि के अधिकारियों के मुताबिक स्वशासी इंजीनियरिंग कॉलेज अपने हिसाब से सिलेबस तैयार करते हैं। एआईसीटीई के नए कुरिकुलम के मुताबिक सिलेबस तैयार किया जाना है। इस संबंध में स्वशासी कॉलेजों के प्राचार्यों को कहा गया है कि वे सिलेबस तैयार करें और इसके बाद फिर बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में सिलेबस की एकरूपता पर चर्चा की जाएगी।

मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड स्कॉलरशिप
भोपाल। मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड के अंर्तगत आने वाले औकाफ ए आम्मा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में स्कॉलरशिप प्रदान करेगा। बोर्ड के अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान ने बताया कि विभिन्न विषयों के उत्कृष्ट 10छात्र-छात्राओं केा स्कॉलरशिप दी जाएगी। स्कॉलरशिप नर्सरी से लेकर स्नातक और स्नातकोत्तर व विभिन्न तकनीकी और मेडीकल के क्षेत्र में अध्यनरत लगभग 600 छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप दी जाएगी। 

कार्यक्रम का आयोजन बुधवार 21 मार्च केा दोपहर 2 बजे से सुलेमानी नदवी लायब्रेरी ताजुल मसाजिद केंपस में किया जाएगा। जिसमें अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ललिता यादव, महापौर आलोक शर्मा,भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नाथ सिंह, समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week