संविदा नियुक्ति की व्यवस्था ही अन्यापूर्ण है: शिवराज सिंह | MP NEWS

18 March 2018

भोपाल। होमगार्ड-सैनिक सम्मेलन में संविदा कर्मचारियों के बारे में बोलते हुए सीएम ने कहा कि संविदा की व्यवस्था अन्यापूर्ण है इसे पूरी तरह समाप्त कर देना चाहिये। उन्होंने कहा कि संविदा नियुक्ति इतनी खराब व्यवस्था है कि जिसमें आप 10 से 15 साल तक नौकरी कर लेते हैं, इसके बाद भी आपकी जिंदगी अधर में लटकी रहती है। इसके साथ ही सीएम ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि इसी महीने मैं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की पंचायत बुलाने जा रहा हूं। इसके बाद अलग-अलग विभागों के संविदाकर्मियों को बुलाकर उनकी समस्याएं भी दूर की जाएंगी। 

सीएम ने कहा कि इस दौरान चर्चा कर ऐसा विकल्प ढूंढा जाएगा जो पहले से चली आ रही ऐसी व्यवस्था को खत्म कर दे जो न्यायोचित नहीं है। सीएम के बयान से साफ होता है कि मध्यप्रदेश की राजनीति में उनसे पार पाना आसान नहीं। जिस वक्त संविदा कर्मचारियों के मुद्दे पर सरकार बैकफुट पर आ गई है और विपक्षी कांग्रेस इसका फायदा लेने की सोच रही है ऐसे वक्त में सीएम शिवराज का ये सियासी सिक्सर चुनावी बाउंड्री पार कराने वाला हो सकता है।

बता दें कि पिछले 1 माह से मध्यप्रदेश में संविदा कर्मचारियों के आंदोलन तेज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी तो करीब 1 माह से हड़ताल पर हैं। प्रदेश भर की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गईं हैं। आला अधिकारियों ने हड़ताली कर्मचारियों को बर्खास्त करने की धमकी भी दी परंतु वो काम पर नहीं लौटे। माना जा रहा है कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन और ज्यादा तेज होंगे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts