इस महिला IAS से मुख्यमंत्री तक घबरा गए थे | BUREAUCRACY

Saturday, January 6, 2018

नई दिल्ली। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह की विशेष कार्य अधिकारी (OSD) अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल (DURGA SHAKTI NAGPAL IAS) को सेवा विस्तार दिया गया है। नागपाल अब अगले आदेश तक कृषि मंत्री की ओएसडी बनी रहेंगी। बता दें कि ये यूपी कैडर की वही महिला आईएएस हैं जिन्होंने उत्तरप्रदेश की सत्ता के केंद्र को हिलाकर रख दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इनसे इस कदर घबराए कि इनके डंडे से अपनों को बचाने के लिए बेवजह सस्पेंड कर दिया था। 

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने सिंह के मंत्री रहने तक या अगले आदेश तक नागपाल के इस पद पर बने रहने को मंजूरी दी। वर्ष 2010 बैच की आईएएस अधिकारी को जनवरी 2015 में तीन साल के लिए मंत्री की विशेष कार्य अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

वर्ष 2013 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में अवैध खनन में कथित तौर पर लिप्त कई लोगों को हिरासत में लेने के बाद नागपाल सुर्खियों में आई थीं। हालात यह थे कि दुर्गा शक्ति की कानूनी कार्रवाईयों ने तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव की नींद उड़ाकर रख दी थी। जब बातचीत से बात नहीं बनीं तो अखिलेश यादव ने दुर्गा शक्ति को सस्पेंड कर दिया। अखिलेश यादव की उनकी इस कार्रवाई सपा के कुछ लोग तो दुर्गा शक्ति के डंडे से बच गए लेकिन अलिखेश यादव दुर्गा शक्ति का कुछ बिगाड़ नहीं पाए। वो बहाल हुईं और सेवाएं दे रहीं हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week