पूर्व जज और वकील बेटा फर्जी निवेश योजना चलाने के आरोप में गिरफ्तार | CRIME NEWS

Wednesday, January 10, 2018

बठिंडा/पंजाब। PERFECT TRADING के नाम से एक COMPONY बनाकर फर्जी निवेश योजना (FRAUD INVESTMENT SCHEME) चलाने के आरोप में थाना सिविल लाइन पुलिस ने एचएल कुमार पूर्व जज और एडवोकेट प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को रविवार जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी का पता चलते ही बाप बेटे की ठगी का शिकार हुए लोग अदालत में एकत्र हो गए। आरोप है कि दोनों बाप बेटे ने एक CHIT FUND COMPANY बनाकर लोगों से करोड़ों रुपये ठगे थे। जिस संबंधी मई 2016 में पुलिस ने आरोपी बाप बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य आरोपों के तहत केस दर्ज कर लिया था। 

ठगी का शिकार हुए गुरसेवक सिंह ने बताया कि आरोपियों ने एक परफेक्ट ट्रेडिंग कंपनी खोलकर लोगों को उनके पैसे दोगुने करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये अपनी कंपनी में लगाए थे। जिस के बाद आरोपी करोड़ों रुपये एकत्र कर कंपनी को बंद कर फरार हो गए थे। उसने बताया कि उसने अपने व अपने दोस्तों के साथ आरोपियों की कंपनी में तीन करोड रूपए निवेश किए थे। गुरसेवक सिंह की शिकायत पर ही पुलिस ने आरोपी बाप बेटे के खिलाफ मई 2016 में केस दर्ज किया था। जिसके बाद दोनों बाप बेटा फरार हो गए थे और शनिवार को थाना सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियों को एक सूचना के आधार पर दिल्ली से गिरफतार कर लिया। 

रविवार को थाना सिविल लाइन प्रभारी कुलदीप सिंह ने जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। थाना सिविल लाइन प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपियों से उक्त ठगी गई रकम के बारे में पूछताछ कर रही है और उन्होंने अपने साथ कितने लोगों को जोड़ा था, उसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने चिटफंड कंपनी बनाकर जो रकम एकत्र की थी उसके बारे में पुलिस पता लगा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week