भोपाल से पुलिस चौकी चोरी! | police station theft from Bhopal | NATIONAL NEWS

Monday, December 11, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से पुलिस चौकी चोरी हो गई। पुलिस को पता तो तब चला जब सीएम हेल्पलाइन / CM HELPLINE में किसी ने फोन करके बताया। थानेदार से लेकर एसपी तक सब घटना स्थल पर पहुंचे। यहां वहां तमाम जगह तलाश की गई। आंधा घंटा छानबीन के बाद जर्जर हालत में पड़ा हुआ एक ढांचा मिला। यही पुलिस चौकी थी। पुलिस उस आदमी की तलाश कर रही है जिसने यह सूचना दी थी। 

क्या हुआ घटनाक्रम
सीएम हेल्पलाइन में एक फोन आया। अज्ञात व्यक्ति ने बताया ' सर, टीला जमालपुरा थाने के कबीटपुरा की पुलिस चौकी चोरी हो गई है। इस फोन के साथ ही पुलिस हरकत में आ गई। थाना प्रभारी टीला जमालपुरा से लेकर एएसपी तक मौके पर पहुंच गए। फिर शुरू हुई पुलिस चौकी की तलाश। लोगों से पूछताछ की गई। कुछ ने बताया कि बहुत साल से नहीं देखी, तो कुछ ने कहा- यहां कोई चौकी भी थी क्या? करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस को जर्जर हालत में चौकी एक कोने में पड़ी मिल गई, लेकिन अब तो सिर्फ ढांचा ही शेष है। चौकी का ढांचा मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

20 साल पहले बनी थी चौकी, 8 साल से पुलिस नहीं आई
टीला जमालपुरा थाने क्षेत्र के कबीटपुरा इलाके में यह पुलिस चौकी करीब 20 साल पहले बनाई गई थी। इस चौकी का निर्माण रफीक उल्ला पठान ने अपनी निजी जमीन पर करवाया था। कुछ समय तक तो पुलिस चौकी थी, लेकिन बाद में उसमें कभी-कभी ही पुलिसकर्मी बैठे दिखे। करीब 7-8 साल से तो चौकी लावारिस रहती थी, पुलिस ही इसमें नहीं आती थी। पुलिस के पहुंचने के बाद इलाके के लोगों ने बताया कि पक्का निर्माण करने के चलते जर्जर हो चुकी चौकी को हटाया था। निर्माण के बाद निर्धारित जगह पर एक बार फिर से पुलिस चौकी का निर्माण कर दिया जाएगा। इस बार यहां पुलिस चाैकी के लिए पक्का निर्माण किया जाएगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week