नंदकुमार सिंह ने विधवा पेंशन को लेकर कोलारस में झूठा बयान दिया था! | MP NEWS

भोपाल। शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा में उपचुनाव होने वाले हैं। मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने बदरवास में एक आमसभा को संबोधित किया था। इसी सभा में उन्होंने एक 'अशुभ बयान' भी दिया था। इसी दौरान नंदकुमार ने ऐलान किया था कि मप्र की शिवराज सिंह चौहान सरकार एपीएल परिवार की विधवाओं को भी पेंशन देगी। आज विधानसभा में पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि राज्य सरकार ऐसी कोई पेंशन नहीं देती। बीपीएल विधवाओं की पेंशन भी केंद्र सरकार देती है। 

विधानसभा में सवाल कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल ने पूछा था। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने इसका लिखित जवाब दिया। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने विधानसभा में बताया कि पेशन केंद्र सरकार देती है। केंद्र सरकार सिर्फ बीपीएल परिवार की महिलाओं के लिए पेंशन दे रही है। एपीएल परिवार की महिलाओं के लिए पेंशन देने का फिलहाल कोई प्रावधान नहीं है।

सीएम शिवराज सिंह भी दे चुके हैं ऐसा ही बयान
नंदकुमार चौहान ने कहा था कि पहले बीपीएल परिवार की महिलाओं को विधवा पेंशन मिलती थी, लेकिन अब मप्र सरकार ने एपीएल परिवार की महिलाओं को भी विधवा पेंशन देने का काम किया है। यहां बता दें कि ‘दिल से’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एपीएल विधवाओं को पेंशन देने की बात कही थी। 

बयान पर घिरे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष
कोलारस में विधवा पेंशन को लेकर दिए गए बयान पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष घिरते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस जहां नंदकुमार के बयान को कोलारस उपचुनाव में विधवा कार्ड बता चुकी है। वहीं अब विधानसभा में झूठ उजागर होने पर कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि भाजपा वोट के लिए सिर्फ लोगों की भावनाओं से खेलती है अब विधवाओं को झूठी योजना से रिझाने की कोशिश कर रही है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !