आचार संहिता: भाजपा सांसद को 1 माह की जेल | national news

Saturday, December 23, 2017

लखनऊ। डुमरियागंज से बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल को लोकल कोर्ट ने आचार संहिता का उल्लंघन मामले में 1 माह की कैद और 100 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। आरोप है कि जगदंबिका पाल ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी चुनाव प्रचार रैली में निर्धारित से ज्यादा संख्या में वाहन रैली का आयोजन किया। UP court sentences BJP MP Jagdambika Pal to a jail term of one month for violating the model code of conduct during the 2014 Lok Sabha elections. 

मामले में सुनवाई करते हुए सीजेएम संजय चौधरी की कोर्ट ने पाल को दोषी मानते हुए उन्हें एक महीने कैद की सजा सुनायी और 100 रुपए का अर्थदंड लगाया। सजा के बाद सांसद ने फैसले को उच्च अदालत में चुनौती देने की बात कही है। 

बता दें मामला 2014 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा है। चुनाव प्रचार के दौरान बांसी के तत्कालीन एसडीएम ने कोतवाली में बीजेपी प्रत्याशी जगदंबिका पाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज करवाया था। पाल पर चुनावी रैली में निर्धारित संख्या से अधिक वाहनों के इस्तेमाल का आरोप था। शुक्रवार को कोर्ट ने पाल को दोषी मानते हुए एक माह की कैद और 100 रुपए अर्थदंड की सजा सुनायी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week