मप्र पटवारी भर्ती 2017: हाईकोर्ट में केविएट दायर

राजेश पाण्डेय/भोपाल। पटवारी के पदों की सीधी भर्ती प्रक्रिया को नियम निर्देशों के तहत निर्वाध रूप से सम्पन्न कराने के मकसद से उच्च न्यायालय मुख्यपीठ जबलपुर सहित खण्डपीठ ग्वालियर व इंदौर में केविएट दायर की गई हैं। राजस्व विभाग द्वारा यह केविएट लगाई गई है। आयुक्त भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त श्री एम के अग्रवाल ने जानकारी दी है कि राजस्व विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में भू-अभिलेख संबंधी कार्यों के संपादन के लिये 9 हजार 235 पटवारी पदों की सीधी भर्ती प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से कराई जा रही है। 

इसके लिये 28 अक्टूबर 2017 को विज्ञप्ति प्रकाशित की गई थी। विज्ञप्ति में प्रकाशित नियमों व निर्देशों के अनुसार ही प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पटवारी भर्ती परीक्षा सम्पन्न कराई जायेगी। आयुक्त भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त ने स्पष्ट किया है कि किसी भी व्यक्ति अथवा संस्थान को पटवारियों की भर्ती संबंधी विज्ञप्ति के संबंध में कोई आपत्ति हो तो वह प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश शासन राजस्व विभाग भोपाल अथवा आयुक्त भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त मध्यप्रदेश ग्वालियर के कार्यालय में विधिवत आपत्ति दर्ज करा सकता है। 

साथ ही यदि माननीय न्यायालय के समक्ष किसी व्यक्ति अथवा संस्थान द्वारा याचिका प्रस्तुत की जाती है तो उसकी अग्रिम प्रति महाधिवक्ता कार्यालय जबलपुर व अतिरिक्त महाधिवक्ता इंदौर व ग्वालियर के कार्यालय में भी प्रस्तुत करने की अपेक्षा की गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !