अमिताभ बच्चन का बंगला: अवैध निर्माण तोड़ने का आदेश

Thursday, October 26, 2017

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कुछ सालों से खुद को एक नियम पसंद नागरिक एवं देशभक्त प्रमाणित करते रहे हैं परंतु पता चला है कि उन्होंने भी अपने बंगले में नियम विरुद्ध निर्माण करा रखा है। तुर्रा तो देखिए कि जब बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने उन्हे इस बावत नोटिस जारी किया तो उन्होंने अपने आर्किटेक्ट से अपील करवाई कि बीएमसी उनके निर्माण को वैध मान ले और कुछ जुर्माना लेकर मामला रफादफा करे। बीएमसी ने अमिताभ बच्चन की अपील ठुकरा दी है एवं कहा है कि या तो वो खुद अपना अवैध निर्माण तोड़ दें या फिर बीएमसी नियमानुसार तोड़ने की कार्रवाई करेगा। 

न्यूज एजेंसी ने आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली के हवाले से यह जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि गलगली ने म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) के पी साउथ वार्ड ऑफिस से यह जानकारी हासिल की है। उन्होंने इसके आधार पर बताया कि अमिताभ के नाम गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन, बिल्डिंग नंबर-2 के विंग-5 में एक बंगला है। गलगली का दावा है कि इस बंगले में म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के नियमों के खिलाफ निर्माण किया गया है।

दिसंबर में भी अमिताभ को भेजा था नोटिस
गलगली के मुताबिक, अमिताभ को इस संबंध में 7 दिसंबर को भी नोटिस भेजा गया था। उन्हें इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा गया था। 5 जनवरी को अमिताभ की ओर से आर्किटेक्ट शशांक कोकिल ने जवाब दाखिल किया और इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन एमसीजीएम ने 11 अप्रैल को यह अपील खारिज कर दी।

कंस्ट्रक्शन खुद हटवाएं, नहीं तो हम हटाएंगे
एमसीजीएम ने अमिताभ को भेजे नोटिस में कहा है कि अवैध निर्माण को वे खुद हटवाएं, नहीं तो हम हटा देंगे। आदेश का पालन न करने पर उनके खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार हीरानी को भी नोटिस
गलगली ने बताया कि एमसीजीएम ने अमिताभ के अलावा गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन में गैर कानूनी बदलाव करने पर छह और लोगों को नोटिस भेजा है। इनमें राजकुमार हीरानी, ओबेरॉय रियलिटी, पंकज बलानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास और हरेश जगतानी शामिल हैं। गलगली ने एमसीजीएम से मांग की है कि वे जिस तरह फेरीवालों के अवैध निर्माण को तोड़ने में फुर्ती दिखाती है, इन हस्तियों के निर्माण तोड़ने में भी दिखाए। बताया जा रहा है कि गलगली ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीएमसी कमिश्नर अजोय मेहता को लेटर भेजकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week