धीरू भाई को लोकप्रिय बनाने वाली रिलायंस मोबाइल सर्विस बंद होगी

नई दिल्ली। कर्ज के बोझ में दबी दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन अगले महीने अपना 2जी मोबाइल सेवा कारोबार बंद करने की योजना बना रही है। कंपनी की योजना लाभदायक रहने तक 3जी और 4जी श्रेणी में परिचालन जारी रखने की है। याद दिला दें कि यही 2जी फोन है जिसने रिलांयस का देश की सबसे चर्चित कंपनी और धीरू भाई अंबानी को देश का सबसे लोकप्रिय कारोबारी बना दिया था। 

सूत्रों के अनुसार, कंपनी के कार्यकारी निदेशक गुरदीप सिंह ने कर्मचारियों को इस बाबत सूचित किया है। उन्होंने कर्मचारियों को कहा, अब समय आ गया है कि हम अभी से 30 दिनों बाद वायरलेस कारोबार बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी आईएलडी वॉयस, कंज्यूमर वॉयस, 4जी पोस्टपेड डोंगल और मोबाइल टावर कारोबार में परिचालन तब तक जारी रखेगी जब तक इसमें मुनाफा होता रहे। इनके अलावा शेष सारे कारोबार बंद कर दिये जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार सिंह ने 21 नवंबर को लाइसेंस समाप्त होने के बाद डीटीएच सेवाएं भी बंद करने का जिक्र किया है। कंपनी को इस संबंध में भेजे गये एक ईमेल का अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। उल्लेखनीय है कि कंपनी पर 46 हजार करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ है। वह इस महीने की शुरुआत में एयरसेल को अपना वायरलेस कारोबार बेचने का सौदा तय करने में असफल रही थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !