दिल्ली के छात्र ने AMAZON से घर बैठे 50 लाख कमाएं, अब सलाखों के पीछे

नई दिल्ली। होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर चुका एक युवक जब नौकरियां नहीं कर पाया और उसे लगातार नौकरी से निकाला जाता रहा तो उसने पैसा कमाने के लिए ठगी का रास्ता अपना लिया। उसने ऐमजॉन को टारगेट बनाया और 166 मोबाइल फोन खरीदकर उन्हे रिफंड कर दिया। इस षडयंत्र में उसने एक महीने में 50 लाख रुपए बना लिए। ऐमजॉन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी छात्र और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 166 महंगे मोबाइल फोन, 150 सिम कार्ड और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 

मुख्य आरोपी शिवम की उम्र 21 साल बताई जा रही है। उसने दिल्ली में ऐमजॉन स्टोर से 166 मोबाइल फोन खरीदे और खाली डिब्बा पहुंचने की शिकायत कर रिफंड लेता रहा। पुलिस ने बताया कि इस साल अप्रैल से मई के बीच उसने 50 लाख रुपये बनाए। जब ऐमजॉन को किसी धोखाधड़ी का शक हुआ तो पुलिस शिकायत की गई, जिसके बाद जांच में यह खुलासा हुआ। 

आरोपी शिवम चोपड़ा ने दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की हुई है, उसने कई बार नौकरी बदली लेकिन संतुष्ट नहीं हुआ। मार्च के महीने में मोबाइल खरीदकर रिफंड से जुड़ा प्लान बनाया और एक-दो बार रिफंड मिल जाने के बाद उसने कई फोन मंगाकर रिफंड हासिल किए। अगले कुछ महीनों तक उसने कई बार ऐसा किया और रिफंड लेता रहा। ऐसा कर उसने लाखों रुपये बना डाले। 

ऐमजॉन के एक ही स्टेशन से तीन महीने के भीतर लगातार करीब 166 मोबाइल फोन्स की खरीद और रिफंड की रिक्वेस्ट मिलने से धोखाधड़ी का शक हुआ और अब खुलासा हो गया है। आरोपी शिवम फोन कर खाली डिब्बा मिलने की शिकायत करता था, ऐसे में सर्विलांस के जरिए आरोपी तक पहुंचा जा सका। शिवम और उसके साथी को अरेस्ट कर लिया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !