WIMBLEDON 2017: एंडी मरे फिर चमके, जीत के साथ की शुरूआत

Tuesday, July 4, 2017

लंदन: विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का आगाज जीत के साथ किया है. करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने की उम्मीद लगाए बैठे स्टेन वावरिंका विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के पहले दौर में ही बाहर हो गए. बायें घुटने में चोट से परेशान वावरिंका को कल रात ऑल इंग्लैंड क्लब के सेंटर कोर्ट पर डेनिल मेदवेदेव ने चार सेट में 6-4, 3-6, 6-4, 6-1 से हराया. सिर्फ तीन हफ्ते पहले फ्रेंच ओपन में उप विजेता रहे वावरिंका दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं जबकि यहां उन्हें पांचवीं वरीयता मिली थी.

इससे पहले विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का आगाज जीत के साथ किया है. चोट से वापसी करते हुए मरे ने सोमवार को मेंस सिंगल्स के पहले दौर में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक को मात देते हुए जीत हासिल की. मरे ने बुबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी. यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला. इस मैच में बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई. मरे ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 2-0 से आगे चल रहे थे तभी बारिश ने दखल दिया और कुछ देर मैच रोकना पड़ा. मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो मरे को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

वहीं अमेरिका की वीनस विलियम्स ने भी जीत के साथ शुरुआत की है. उन्होंने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. वूमेंस कैटेगरी में रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने पहले दौर के मैच में न्यूजीलैंड की मारिना इरकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई.

वहीं अमेरिका की वीनस विलियम्स ने भी जीत के साथ शुरुआत की है. उन्होंने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week