GST के विरोध में बाजार बंद का ऐलान

Thursday, June 29, 2017

भोपाल। राजधानी के तमाम व्यापारी एसोसिएशन और अलग-अलग बाजारों के प्रतिनिधि बुधवार को भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स के बैनर तले होटल रणजीत में इकट्ठे हुए और सभी ने 30 जून को बंद का ऐलान किया। इस बीच दवा व्यापारियों के प्रदेश संगठन ने पत्र भेजकर सभी रिटेल और थोक दवा दुकानों को बंद रखने का ऐलान कर दिया है। बंद के साथ व्यापारी 30 जून को चौक बाजार, भवानी चौक से शांति रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष ललित जैन ने कहा कि व्यापारियों का विरोध जीएसटी की जटिलताओं और विसंगतियों को लेकर है। व्यापारी नियम के अनुसार टैक्स देने को तैयार हैं, लेकिन जीएसटी की जटिल प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर महामंत्री विष्णु बंसल ने बताया कि भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत राजधानी के 50 से अधिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक में सर्वसम्मिति से 30 जून को कारोबार बंद रखने का फैसला लिया गया। इस अवसर पर भोपाल चेंबर के कृष्णकुमार बांगड़, तेजकुलपाल सिंह पाली, हरीश ज्ञानचंदानी,संदीप गोधा, आकाश गोयल सहित कई व्यापारी उपस्थित थे।

बंद को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल समर्थन
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश जैन व महामंत्री अनुपम अग्रवाल ने 30 जून को सांकेतिक रूप से प्रदेश व भारत बंद का समर्थन करते हुए बताया कि जीएसटी में अभी काफी सुधार की आवश्यकता है, इसलिए इस रूप में जीएसटी स्वीकार नहीं है। देश का 80 प्रतिशत व्यापारी कम्प्यूटर चलाना नहीं जानता ऐसे में वो कैसे ई रिटर्न भरेगा। अगर कोई व्यापारी किसी दूसरे व्यापारी को माल देता है ओर दूसरा व्यापारी जीएसटी नहीं भरता तो माल दिए गए व्यापारी को उसका जीएसटी चुकाना होगा जो कि सरासर गलत है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah