हैदराबाद और उत्तराखंड में मिले प्लास्टिक के चावल, छापामार कार्रवाई | Adulteration

Wednesday, June 7, 2017

नई दिल्ली। बाजार में इन दिनों प्लास्टिक के चावल को लेकर उपभोक्ताओं में दहशत व्याप्त है। चावलों में प्लास्टिक के चावल की मिलावट की शिकायतें लगातार मिल रहीं हैं। लोग अच्छे, साफ और बड़े दाना देकर चावल खरीद रहे हैं परंतु उनमें प्लास्टिक के चावल की मिलावट पाई जा रही है। ताजा मामला हैदराबाद से आ रहा है। यहां बिरयानी में प्लास्टिक के चावल का इस्तेमाल पकड़ा गया है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सनसनी फैल गई है। सोशल मीडिया पर लोग दावा कर रहे हैं कि किराना की दुकानों में प्लास्टिक चावल बेचे जा रहे हैं। बता दें कि इन इलाकों में चावल ही लोगों का मुख्य भोजन है। 

हैदराबाद के सरूरनगर में एक बिरयानी शॉप पर एक ग्राहक ने पाया कि वहां प्लास्टिक चावल का इस्तेमाल किया जा रहा है। उसके बाद मीरपेट की स्थानीय पुलिस ने दावा किया कि किराने की दुकान से खरीदा गया चावल दरअसल प्लास्टिक चावल था। शाम को सिविल आपूर्ति विभाग के टास्क फोर्स के अधिकारियों ने मीरपेट में दुकान पर छापा मारा और चावल के नमूने जब्त किए जिसकी जांच की जा रही हैं। इस बीच, अफवाहें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं कि आंध्र प्रदेश के विभिन्न दुकानों पर बड़े पैमाने पर प्लास्टिक चावल बेची जा रही थी जिससे जनता में आतंक पैदा हो गया। 

प्लास्टिक के चावल की गेंद बनाकर क्रिकेट खेला
समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिर उत्तराखंड के हलद्वानी इलाके में प्लास्टिक के चावल बेचे जाने का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक पाल परिवार बाजार से लाए हुए चावल का इस्तेमाल खाने के लिए कर रहा था। उन्हें चावल के स्वाद में काफी फर्क महसूस हुआ तो परिवार को शक हुआ। इसके बाद चावल परखने के लिए परिवार ने एक प्रयोग करते हुए चावलों की एक गेंद बना डाली। चावल की एक गेंद दिखाई गई जिससे वे क्रिकेट खेल रहे हैं। चावल से बनी इस गेंद से खेलने वाला वीडियो काफी वाइरल भी हुआ है जिसके बाद इस मामले को संज्ञान में लिया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट के. के. मिश्रा ने कहा है कि इस मामले की सही और निष्पक्ष जांच की जाएगी। मिश्रा ने कहा- “एक टीम बनाई गई है जिसमें खाद्य सुरक्षा विभाग और नगर निगम के अधिकारी शामिल होंगे। ये टीमें अलग-अलग जगहों पर रेड करेंगी और कड़ी कार्रवाई करेंगी।”

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week