अटेर उपचुनाव में एंबुलेंस और पुलिस वाहन में शराब बांटेगी भाजपा: कांग्रेस का आरोप

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज अटेर विधानसभा उपचुनाव के प्रचार-प्रसार की समाप्ति के पश्चात शासकीय पुलिस वाहन डायल 100 एवं एंबुलेंस 108 द्वारा मतदाताओं को अवैध रूप से पैसे एवं शराब बांटने की कार्यवाही को रोकने के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त, नई दिल्ली से शिकायत की है। श्री यादव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आंध्रप्रदेश श्री भंवरलाल एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश श्रीमती सलीनासिंह को भी इस संबंध में पत्र भेजा है। 

श्री यादव ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि बांधवगढ़ एवं अटेर विधानसभा चुनाव-प्रचार की प्रक्रिया आज समाप्त हो गई है, किन्तु पार्टी को विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि चुनाव प्रचार बंद होने के उपरांत प्रदेश सरकार के अधिकारियों की मिलीभगत से भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को प्रलोभित करने के उद्देश्य से पुलिस वाहन डायल 100 और एंबुलेंस 108 वाहन बिना रोक टोक के चौबीसों घंटे बिना जांच कार्यवाही के घूम रहे हैं और इन वाहनों के माध्यम से भारी मात्रा में शराब और पैसा मतदाताओं को वितरित करने की योजना बनाई गई है, इन वाहनों के दुरूपयोग को रोका जाना अतिआवश्यक है। 

श्री यादव ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान इन वाहनों का दुरूपयोग रोकने के लिए 7 अप्रैल से 9 अप्रैल मतदान समाप्ति की अवधि तक उपरोक्त वाहनों में पैरामिलिट्री फोर्स का कम से कम एक-एक जवान तैनात कर पाबंद किया जाये, ताकि उपरोक्त संभावित अवैध रूप से शराब एवं पैसा बांटने की कार्यवाही को रोका जा सके तथा विधानसभा चुनाव का मतदान निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से संपन्न हो सके। 

मुख्च विर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत पत्र सौंपते समय प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री सर्वश्री चंद्रिका प्रसाद्व द्विवेदी, मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा, प्रवक्ता रवि सक्सेना और जे.पी. धनोपिया, जितेन्द्र मिश्रा, रविशंकर पांडे सहित कांग्रेसजन उपस्थित थे।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !