MP PSC EXAM से कुछ घंटे पहले रीवा की छात्रा ने सुसाइड कर लिया

भोपाल। मध्य प्रदेश में रीवा के नेहरू नगर में एमबीए की छात्रा ऋचा सिंह ने फांसी लगाकर जिंदगी खत्म कर ली। वह अपनी शादी टूटने से आहत थी। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद ऋचा अभी एमबीए की पढ़ाई कर रही थी। साथ में वह मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की भी तैयारी कर रही थी। रविवार को उसका पीएससी का एग्जाम था। परीक्षा से कुछ घंटे पहले ही रविवार को उसने यह आत्मघाती कदम उठाया।

करीबियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों ऋचा अपनी शादी टूटने से बेहद दुखी थी। उसकी अगले माह शादी होने वाली थी, लेकिन ससुराल वालों ने अधिक दहेज की मांग की, जिससे रिश्ता टूट गया। कुछ ही दिनों पहले उसकी सगाई हुई थी। खुदकुशी करने से पहले ऋचा ने छह पेज का सुसाइड नोट भी लिखा है। इसमें उसने अपने दिल का दर्द बयां किया है।

रीवा में एमबीए छात्रा की खुदकुशी का मामला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ता अंशु गुप्ता ने कहा कि इस केस में दोषी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलना चाहिए। उन्होंने बच्चों के मां-बाप से कहा कि वे संबंध करते समय दूसरे परिवार का बैकग्राउंड और उनकी मनोदशा को देखें। साथ ही लड़कियों से भी कहा कि वे पढ़ी-लिखीं हैं और अपने आप में सक्षम है वो इस तरह के कदम ना उठाएं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !