छोला विश्रामघाट से होगा LIVE, घर बैठे सकेंगे अंतिम संस्कार

भोपाल। यदि आप अपने किसी प्रियजन के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पा रहे हैं तो दुखी होने की जरूरत नहीं। यदि उनका क्रियाकर्म छोला विश्रामघाट, भोपाल में हो रहा है तो आपको घर बैठे सारी प्रक्रिया देखने को मिल जाएगी। यहां से लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की जा रही है। 

यह प्रदेश का हाईटैक विश्रामघाट होगा। करीब 21 एकड़ एरिया में फैले घाट पर यह कैमरे लगाए जाएंगे। छह महीने बाद लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। इससे पहले निर्माणाधीन शेड, पार्किंग व अन्य कार्यों का जायजा लेने मंगलवार सुबह 8:30 बजे महापौर आलोक शर्मा छोला विश्रामघाट पहुंचे। उन्होंने उपस्थित नगर निगम अधिकारियों पर अतिक्रमण होने और घाट पहुंच मार्ग पर कंडम वाहन खड़े होने पर नाराजगी जताई। 

उन्होंने अधिकारियों को अतिक्रमण जल्द हटवाने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान महापौर ने निर्माणाधीन शेड भी देखा। साथ ही पार्किंग स्थान, इलेक्ट्रिक शवदाह के निर्माण की स्थिति देखी। पहुंच मार्ग पर काबिज मैकेनिकों को विस्थापित करने के लिए अधिकारियों से कहा। इसके अलावा घाट के पास पड़ी 2.5 एकड़ जमीन भी घाट के लिए इस्तेमाल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि एक साल से छोला विश्रामघाट को संवारने का काम चल रहा है। तीन से चार चरणों में होने वाले कार्य में पांच करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। नगर निगम प्रशासन घाट को विकसित करने का काम कर रहा है। जोन-4 के सहायक यंत्री अनिल टटवाड़े ने बताया कि छोला विश्रामघाट का काम छह महीने में पूरा हो जाएगा। विदेशों में बैठे लोग ऑनलाइन व्यवस्था होने से अपनों के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकेंगे। BHOPAL | CHHOLA VISHRAM GHAT | LIVE TELECAST | HIGH-TECH | Funeral | 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !