ममता के राज्य में मोहन भागवत की रैली को NO

KOLKATA |  पुलिस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को कोलकाता में 14 जनवरी को रैली करने की इजाजत नहीं दी, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। आरएसएस ने इजाजत हासिल करने के लिए कोलकाता हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। भागवत मकर संक्रांति के मौके पर एक रैली को संबोधित करने वाले थे। संघ के कार्यकर्ता भी कार्यक्रम के हिस्सेदार थे। पुलिस ने कहा कि वो 14 जनवरी की जगह किसी और तिथि को रैली की इजाजत दे सकते हैं। 

जानकारी के अनुसार आरएसएस ने किदरपुर स्थित भुकैलाश ग्राउंड में कार्यक्रम के लिए इजाजत मांगी, लेकिन पुलिस ने इसे ठुकरा दिया। इसके बाद संघ नेताओं ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सेना से परमिशन मांगी, लेकिन फिर से पुलिस ने इजाजत नहीं दी। 

आरएसएस सचिव जिश्नु बसु ने बताया कि भुकैलाश ग्राउंड के लिए पुलिस ने कहा कि मैदान छोटा है। यहां कानून एवं व्यवस्था का प्रश्न उठ सकता है। दूसरी ओर ब्रिगेड परेड ग्राउंड के लिए पुलिस ने कहा कि यह काफी बड़ा है। पुलिस ने कहा कि गंगासागर के लिए आने वाले तीर्थयात्री भी इसी रास्ते से गुजरेंगे, इसलिए रैली को नियंत्रित करना संभव नहीं हो पाएगा। इसके बाद आरएसएस ने नौ जनवरी को कोलकाता हाईकोर्ट का रुख किया। 

आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने दो नवंबर 2014 को अमित शाह की रैली की भी इजाजत नहीं दी थी। उसके बाद पार्टी ने कोर्ट से इजाजत लेकर रैली की थी। भागवत 13 जनवरी को कोलकाता पहुंचेगे। 15 जनवरी को संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने का कार्यक्रम है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !