बॉस को अपना दोस्त कैसे बनाएं

ऑफिस में अधिकतर लोग अपने बॉस से बात नहीं कर पाते हैं या उनसे कुछ बोल नहीं पाते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे है जिनको अपनाने के बाद आप अपने बॉस बहुत करीब आ जाएंगे और दोस्त भी बन जाएंगे।

सबसे पहले हम आपको बताते है कि अधिकतर काम को लेकर सिनीयर और जूनियर में नहीं बनती है। ऑफिस में काम करने वाले लोगों की बॉस के साथ कम ही बनती है, दोनों के बीच काम को लेकर विवाद आए दिन होते ही रहते हैं सबसे पहले ये टिप्स अपनाएं:

अगर बॉस अपने जूनियर के साथ ज्यादा दोस्ताना रिश्ते रखेगा तो काम करवाना मुश्किल हो जाएगा लेकिन हमें भी अपनी सीमाओँ में रह कर बॉस के साथ दोस्तों वाला व्यवहार करना चाहिए।  
दूसरी तरफ कई बार कर्मचारी अपने बॉस के डर से ही सही काम करते हैं, अगर बॉस उनसे दोस्ती कर ले तो हो सकता है वो काम में लापरवाही बरतने लगें। इसलिए बॉस आपसे दोस्तों जैसा व्यवहार नहीं करते है लेकिन बाहर कॉफी कैफे में आपके साथ कॉफी पीकर दोस्तों की तरह बात कर लेते होंगे।
तीसरी बात ये है कि कई लोगों को ऑफिस में देर से आने की आदत होती है, लेकिन बॉस के डर से वक्त पर आते हैं, और अगर बॉस से ज्यादा दोस्ती होगी तो हो सकता है कर्मचारी इसका फायदा उठाने लगे। इन चीजों से भी बचें।
चौथी तरफ कुछ लोगों का रवैया काम को लेकर गैर प्रोफेशलन होता है, ऐसे लोगों के साथ बॉस की करीबी सही नहीं होती। आखिर ऑफिस तो काम के लिए है ना?

अगर आप इन कुछ खास टिप्स को अपनाते हैं तो बॉस के करीब पहुंच सकते है। शुरू में उससे लगे कि आप उसे मख्खन लगा रहे है लेकिन आपका ऑफिस के प्रति रवैया और व्यवहार ठीक होगा तो बॉस आपके करीब आने लगेगा और आपको दोस्त बनाने में देर नहीं करेंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !