राजस्थान में अवैध वसूली कर रहे मध्यप्रदेश पुलिस की टुकड़ी गिरफ्तार

भोपाल। राजस्थान पुलिस ने मध्यप्रदेश पुलिस की एक टुकड़ी को गिरफ्तार किया है। 5 जवानों की यह टुकड़ी बिना नंबर वाली बोलेरो जीप में लालबत्ती लगाकर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे। इनके पास एक लोडेड स्टेनगन भी थी।

राजस्थान के झालावाड़ ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार शाजापुर (मध्यप्रदेश) पुलिस के चार जवान समेत 5 लोगों को रात में 3 बजे बारां मेगा हाईवे पर भैरुपुरा गांव के पास ट्रकों को रुकवाकर अवैध वसूली करते पकड़ा गया है। इनमें एक गनमैन शामिल है, जिसके पास लोडेड स्टेनगन थी।

राजस्थान की खानपुर पुलिस ने उनकी लालबत्ती लगी बोलेरो को जब्त कर लिया। वे सभी शराब के नशे में थे। मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई हैं। शनिवार दोपहर बाद गनमैन और तीन जवानों को एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। जबकि ड्राइवर की थाने में ही जमानत ले ली गई।

थानाप्रभारी जुगराजसिंह ने बताया कि रात में हैडकांस्टेबल मांगीलाल और अन्य कांस्टेबल मेगा हाईवे पर गश्त करने के लिए गए थे। काली तलाई हनुमान मन्दिर के सामने मध्यप्रदेश पुलिस के जवान लालबत्ती लगी बिना नंबर की बोलेरो लेकर खड़े हुए थे। जब खानपुर थाने की जीप उनके पास पहुंची तो वे अपनी बोलेरो स्टार्ट करके रवाना हो गए। शक होने पर उनका पीछा किया और भेरूपुरा के गांव के पास उनकी बोलेरो को रुकवा लिया। इसके बाद उन्हें थाने ले आए। जीप को थाने ले जाने जीप में कारबाइन व दस राउंड स्टेनगन मिली। उसमें बैठे सभी लोग शराब के नशे में थे जिनमें से 2 सादा वर्दी और 2 पुलिस की वर्दी में थे। इसके बाद उन्हें थाने ले आए।

प्रारंभिक पूछताछ में उनमें शाजापुर एएसपी का गनमैन विक्रम सिंह (32) पुत्र लाल सिंह और तीन कांस्टेबल राहुल कुमार खाती (24) पुत्र प्रेमनारायण, पवन (27) पुत्र हरप्रसाद , सीताराम (24) पुत्र ओमप्रकाश पाटीदार और जीप चालक रमेशचन्द (50) पुत्र गोवर्धन भील होना बताया।

गनमैन व कांस्टेबल ने बताया कि शिवपुरी से उनके अधिकारी का तबादला शाजापुर हुआ है, जिनका सामान लेने के लिए वे शिवपुरी जा रहे थे। इसके लिए बोलेरो किराए पर लेकर उसी पर लालबत्ती लगाई थी। चालक ने जांच में पुलिस को बताया कि वे रास्ते में रूककर ट्रक चालकों से चौथ वसूली कर रहे थे। इसकी सूचना देने पर शाजापुर से एएसआई भी खानपुर पहुंच गया, तो गनमैन व कांस्टेबल को उसे संभला दिया। जब्त की गई लालबत्ती की बोलेरो कोर्ट के आदेश पर छूटेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !