अभी कुछ भी फाइनल नहीं, एक एक सीट पर चर्चा होगी: कैलाश जोशी

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ सांसद कैलाश जोशी रविवार को एक बार तीखे तेवर में नजर आए। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार के इस बयान से असहमति जताते हुए कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक औपचारिकता नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि समिति की बैठक में एक-एक सीट पर चर्चा होगी। मालूम हो कि वे खुद भी समिति के महत्वपूर्ण सदस्य है। पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को अपने बेबाक बयानों के जरिए सच का सामना कराने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ सांसद कैलाश जोशी रविवार दोपहर प्रदेश भाजपा कार्यालय पं दीनदयाल परिसर पहुंचे।

शुरूआत में मीडिया से हंसी मजाक करते हुए उन्होंने कहा, मैं टिकट मांगने आया हूं। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस मामले में गंभीर है। पत्रकारों से प्रतिप्रश्न करते हुए उन्होंने कहा कि वे टिकट मांगने क्यों नहीं आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यालय में कोई भी कार्यकर्ता आ सकता है। हम सबको अपनी बात रखने का अधिकार है।

कुछ देर बाद पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए जोशी ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक औपचारिक नहीं होगी। मालूम हो कि तीन दिन पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनंत कुमार ने राजधानी में पत्रकार वार्ता में कहा था कि चुनाव समिति की बैठक औपचारिक होगी। पूर्व मुख्यमंत्री जोशी ने कहा कि चुनाव समिति बड़ी समिति है। इसे औपचारिकता नहीं कहा जा सकता हैं।

उन्होंने कहा कि समिति की बैठक में हर एक-एक सीट पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में सत्ता विरोधी लहर है वहां के विधायकों के टिकट काटे जाएंगे और उम्मीदवार के चयन का अधिकार जिताऊ उम्मीदवार होगा। जोशी ने कहा कि कई दौर की चर्चा के बाद सूची तैयार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी और संभवत: उसी दिन पहली सूची जारी हो जाएगी।

जोशी ने कांग्रेस से जुड़े एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस की एकता दिखावटी है। उन्होंने माना कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का असर चंबल-ग्वालियर संभाग में देखने का मिल सकता है बाकी क्षेत्रों में कांग्रेस में कोई असर नहीं दिखा सकेगी।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !