शिवराज सिंह चौहान पर मंहगी बिजली बेचने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता रवि सक्सेना ने आज राज्य के सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कथित तौर पर बिजली घोटाला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच एजेन्सी (सीबीआई) से कराई जानी चाहिए।
सक्सेना ने यहां पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार की मिलीभगत से अमरकंटक की लेंकों पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने वर्ष 2009 और 2010 में बिजली को खुले बाजार में बेंचकर 629.60 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है।

उन्होंने बताया कि 11 मई 2005 को लेंको द्वारा मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के साथ अनुबंध किया गया था और 14 मार्च 2008 को बिना कोई कारण बताए इस अनुबंध को तोड़ दिया गया। इस अनुबंध के तहत बिजली कंपनी एमपीईबी से 2.25 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली विक्रय का अनुबंध किया गया था।

उन्होंने कहा कि सरकार की मिलीभगत के चलते इस अनुबंध को रद्द कर दिया गया। इसके चलते प्रदेश में बिजली की दरों में बेतहाशा बढोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि इस घोटाले से सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखाधडी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले को लेकर एक ज्ञापन राज्यपाल राम नरेश यादव को सौपने जा रही है। इसके अलावा पार्टी द्वारा चुनाव आयोग को भी सूचना दी जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !