अमेरिका में बर्फीला तूफान, 23 करोड़ लोग प्रभावित, 1000 फ्लाइट्स रद्द | WORLD NEWS

Sunday, February 11, 2018

अमेरिका के मिडवेस्ट यानी मध्य पश्चिम इलाके में बर्फीले तूफान ने भयंकर तबाही मचाई। नौ इंच मोटी बर्फ की परत से पूरा इलाका ढंक गया। स्कूलों को बंद करना पड़ा, ढेरों कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं और एक हजार से ज्यादा फ्लाइटों को रद्द करना पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के 23 करोड़ नागरिकों को बर्फीली हवा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दो लोगों की मौत हो चुकी है। शिकागो में पिछले तीन साल की अब तक की सबसे भयंकर बर्फबारी हुई है। अमेरिकी मौसम विभाग के मुताबिक यह तूफान खराब मौसम का अंत नहीं है। 

शिकागो में पिछले तीन साल की अब तक की सबसे भयंकर बर्फबारी हुई है। अमेरिकी मौसम विभाग के मुताबिक यह तूफान खराब मौसम का अंत नहीं है। एक दूसरा तूफान भी मिडवेस्ट में अगले हफ्ते आ सकता है. इस बर्फबारी और बाढ़ से व्योमिंग से जॉर्जिया तक बीस राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान है कि न्यूयॉर्क के पश्चिमी इलाके में भी बर्फबारी होगी।

भारत के उत्तराखंड में रविवार से मौसम में तबदीली आने वाली है। मौसम विभाग ने 12 और13 फरवरी तक संपूर्ण राज्य में बारिश और बर्फबारी होने का पूर्व अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 11 फरवरी शाम से मौसम में बदलाव शुरू हो जाएगा। राज्य में 12 फरवरी से बारिश और बर्फबारी होगी। 10 हजार फुट से ऊंची पहाडियों पर भारी बर्फ गिरने की संभावना है। वहीं, देहरादून सहित सारे राज्य में 12 फरवरी से लगातार 24 घंटे तक बारिश और बर्फबारी होगी। इससे उत्तराखंड में शीतलहर चलने के आसार हैं। इससे तापमान में गिरावट आएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week