मप्र: दलित विधायक को पत्तल में खिलाया, मंत्री ने थाली में खाया | MP NEWS

Saturday, December 9, 2017

भोपाल। अशोकनगर, मध्यप्रदेश के दलित विधायक गोपीलाल जाटव जिनके सम्मान के लिए कुछ समय पहले पूरी भाजपा आंदोलित थी, अब उन्हीं का भाजपा में अपमान का मामला सामने आया है। एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दलित विधायक मप्र के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के साथ भोजन कर रहे हैं। इसमें मंत्री तो थाली में भोजन कर रहे हैं परंतु दलित विधायक के सामने कागज की पत्तल रखी हुई है। विपक्ष ने इसे भाजपा में दलितों का अपमान करार दिया है। 

मामले सुर्खियों में आने के बावजूद भाजपा एवं गृहमंत्री की तरफ से कोई बयान नहीं आया है लेकिन दलित विधायक गोपीलाल जाटव ने जरूर सफाई दी है। उन्होंने इस फोटो के सही होने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके लिए थाली ही आई थी मगर उन्होंने विदिशा जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी को अपनी थाली दे दी थी और खुद पत्तल में खाना खाया।

दलित विधायक यह नहीं बता पाए कि ऐसी क्या मजबूरी थी जो तीसरी थाली नहीं आई, जबकि मौके पर पत्तल उपलब्ध कराई गईं। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के नेता वोट के लिए दलितों से प्रेम का दिखावा करते हैं जबकि उनके हृदय में आज भी जातिगत भेदभाव जिंदा है। अन्यथा क्या कारण है कि जहां 2 थालियां थीं, वहां भोजन तो था परंतु तीसरी थाली नहीं थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week