सच्चे भाजपाई हो तो करप्शन और टेररिज्म के खिलाफ काम करो: PM नरेंद्र मोदी

Monday, September 25, 2017

नई दिल्ली। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि करप्शन और टेररिज्म के खिलाफ जनता को साथ लाने के लिए भाजपा के हर कार्यकर्ता को काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि करप्शन और टेररिज्म के खिलाफ लड़ाई में कोई समझौता नहीं होगा। जो पकड़ा जाएगा, उसके साथ उसे कोई रियासत नहीं मिलेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है। मैं कोई पक्षपात नहीं करूंगा। बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मिशन 360 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें शाह ने एक सीक्रेट प्लान भी बनाया है। जिसे उन्होंने दो दिन चली मीटिंग में नेताओं से शेयर किया।

मीडिया को यह जानकारी वित्तमंत्री अरुण जेटली ने दी। जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा, "13 मुख्यमंत्री, 6 डिप्टी सीएम, 7 केंद्रीय मंत्री, 232 राज्यमंत्री, 1515 एमएलए, 334 सांसदों की कार्यसमिति बनाई गई है। ये देश की आशा और आकांक्षा का केंद्र बिंदु है। देश ने बीजेपी में विश्वास जताया। भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ने और चुनाव जीतने के साथ-साथ विश्वास और सत्ता को साधन माने। इस साधन से लोकतंत्र को चुनाव से आगे लेकर जाए। उस लोकतंत्र को जनभागीदारी में बदलने का काम बीजेपी और संगठन को करना है। राजनीतिक संगठन होने के नाते चुनाव बीजेपी का अंग है, लेकिन पार्टी को उससे आगे जाकर लोगों की भागीदारी बढ़ानी है ताकि जीवन को बेहतर बनाया जा सके। जब तक कार्यकर्ता जनभागीदारी में हिस्सा नहीं लेते, कार्यक्रम सफल नहीं होता है। स्वच्छता अभियान जनभागीदारी की वजह से बड़ा अभियान बन रहा है। 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में हर गांव तक एक कार्यकर्ता पहुंचे। समस्याओं और हल को जाने।

विपक्ष की कड़ी बयानबाजी पर ऐतराज जताया
मोदी ने आगे कहा, "यूपी में टॉयलेट को इज्जतघर कहा गया। ये शब्दावली लोगों को जोड़ती है। इसलिए कार्यक्रमों योजनाओं की भाषा और शब्दावली सरल हो और ऐसी हो, जो लोगों को जोड़ने वाली बने। विपक्ष जब सत्ता में थे, तो सत्ता उनके लिए उपभोग था। वो उपभोग की साधना थी इसलिए विपक्ष में कैसे रहना है, ये उन्हें समझ में नहीं आया। कई बार विपक्ष बहुत कड़वाहट वाले शब्दों का इस्तेमाल करता है। जब तक कोई आरोप नहीं हो, तब तक ऐसे शब्द उसका विकल्प नहीं हो सकते हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई में कोई समझौता नहीं है। कोई भी इसमें पकड़ा जाएगा, उसे बख्शेंगे नहीं। मेरा कोई रिश्तेदार नहीं हैं। करप्शन और टेररिज्म के खिलाफ जनभागीदारी बढ़ाने के लिए पार्टी संगठन काम करे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week