टॉयलेट यूज करने आई महिला, ICH मैनेजर ने कुंडी लगा दी

Friday, September 1, 2017

ग्वालियर। मोदी सरकार महिलाओं को टॉयलेट यूज करने के लिए निर्देश जारी कर रही है। कहा गया है कि महिलाएं किसी भी होटल, मॉल या रेस्त्रां का टॉयलेट मुफ्त में यूज करतीं हैं परंतु यहां इंडियन कॉफी हाउस (आईसीएच) के मैनेजर ने एक महिला को टॉयलेट में इसलिए बंद कर दिया क्योंकि वह उसकी ग्राहक नहीं थी। पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत महिला थाने में की है। वहीं आईसीएच के मैनेजर ने सफाई दी है कि यह किसी शरारती तत्व का काम है। 

जानकारी के अनुसार प्रिया चौहान नाम यह महिला इंडियन कॉफी हाउस के लॉन में मौजूद टूर एंड ट्रेवल्स पर काम करती है। प्रिया चौहान का आरोप है कि जब वे गुरुवार शाम वॉशरूम गई, तो कॉफी हाउस के मैनेजर ने टॉयलेट की बाहर से कुंडी लगवा दी। इस दौरान उनका बीपी बढ़ गया। उन्होंने आनन-फानन में अपने परिचितों को मदद के लिए बुलाया। लगभग 20 मिनट बाद टॉयलेट के बाहर आ सकीं। जिसके बाद प्रिया चौहान ने कॉफी हाउस के मैनेजर की जमकर क्लास लगा दी।

प्रिया के मुताबिक कॉफी हाउस का मैनेजर दिनेश कुमार पिल्लई अक्सर इस तरह की हरकतें उनके साथ करते हैं। वहीं कॉफी हाउस के मैनेजर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. साथ ही कहते रहे कि टॉयलेट में कुंडी लगाने का काम किसी शरराती तत्व का है। जबकि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मैनेजर महिला को टॉयलेट यूज करने पर फटकार लगा रहा है। फिलहाल पीड़ित महिला प्रिया चौहान ने इस मामले की शिकायत पड़ाव ओर महिला थाने में कर दी है। 

टूर एंड ट्रेवल्स संचालक पर होनी चाहिए कार्रवाई
इस मामले में महिला कर्मचारी के नियोक्ता टूर एंड ट्रेवल्स ऐजेंसी के संचालक पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। श्रम विभाग के नियमानुसार यदि कोई संस्थान महिला कर्मचारियों को अपने यहां नौकरी पर रखता है तो उसे महिला कर्मचारी को टॉयलेट की सुविधा भी उपलब्ध करानी होगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week