कैबिन में घुस आए कांग्रेसी CMHO कुर्सी छोड़कर भागे

Thursday, August 24, 2017

भोपाल। प्रदेश में डेंगू और स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों के विरोध में गुरुवार को कांग्रेसियों ने जेपी अस्पताल का घेराव किया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान कांग्रेसियों ने मुंह पर मास्क बांध रखे थे। अस्पताल के बाहर हंगामा करने के बाद कांग्रेसी अस्पताल में दाखिल हुए और सीधे सीएमएचओ डॉ सुधीर जयसानी के कैबिन में चले गए। वहां जमीन पर बैठकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया और डेंगू एवं स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या पूछी। कांग्रेसियों के गुस्से से घबराए सीएमएचओ कुर्सी छोड़कर भाग खड़े हुए।

मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक 13 और डेंगू से एक मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं, दोनों रोगों के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने स्वीकार किया है कि राज्य में सीमावर्ती प्रदेशों की अपेक्षा स्वाइन फ्लू के प्रकरण कम हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से एच1-एन1 प्रभावित मरीजों की संख्या राज्य में बढ़ी है।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, एक जुलाई से 22 अगस्त तक स्वाइन फ्लू के कुल 391 संदिग्ध मरीजों के नमूने (सैंपल) लिए गए। कुल 344 नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और 47 की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक 72 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

प्रदेश के शासकीय अस्पतालों में 18 और निजी अस्पतालों में 14 मरीज भर्ती हैं। इस अवधि में 13 स्वाइन फ्लू रोगियों की मौत हो चुकी है। वहीं डेंगू के छह नमूने लिए गए, एक मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई। इसके अलावा एक मरीज की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य के अधिकांश जिला चिकित्सालयों में स्वाइन फ्लू व डेंगू के मरीजों के लिए आईसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने भी प्रदेशवासियों से सतर्क रहने की अपील की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week