शिवराज सरकार की घटिया स्वास्थ्य सेवाओं का परिणाम, होनहार युवा चोर बन गया

Saturday, August 26, 2017

बैतूल। ठप पड़ी सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं एवं जिंदगी भर की कमाई से ज्यादा महंगी हो गईं प्राइवेट स्वास्थ्य सेवाओं के कारण समाज में किस तरह के अपराध पनपने लगे हैं, यह मामला इसका साक्षात प्रमाण है। पुलिस ने उस युवक को तो गिरफ्तार कर लिया है जिसने अपराध की राह चुनी परंतु वो लोग अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं, जिनके कारण अपने पिता को प्यार करने वाला लाड़ला बेटा चोर बन गया। मामला एक ऐसे बाइक चोर का है जो केवल अपने पिता का इलाज कराने के लिए चोरी कर रहा था। 

बैतूल एसडीओपी ज्योति उमठ के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी। बैतूल एसपी डीआर तेनीवार ने बताया कि आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया है। एसपी बताया कि आरोपी के पिता का लिवर खराब है। जिससे उनकी तबियत खराब रहती है। उनके इलाज के लिए पैसों की बहुत जरुरत थी। इसी कारण आरोपी चोरी करता था। जिन बाइकों का लॉक खराब होता था, आरोपी और उसके साथी उन्हीं को निशाना बनाते थे। 

पुलिस उसे न्यायालय में पेश करेगी। वो पेशेवर चोर नहीं है इसलिए कानून की खामियों का फायदा भी नहीं उठा पाएगा। हो सकता है जेल भेज दिया जाए। वहां जिस पिता के लिए उसने चोरियां कीं, अब उनका इलाज हो पाएगा या नहीं, यह भी बड़ा सवाल है। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि उन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए कोई कानून क्यों नहीं बनाया गया जिनके कारण सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गईं और प्राइवेट इलाज इतना महंगा हो गया कि एक युवक को चोर बनना पड़ा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week