RTO: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए तत्काल सेवा शुरू

Wednesday, July 5, 2017

इंदौर। परिवहन विभाग लाइसेंस के लिए 'तत्काल' व्यवस्था शुरू करेगा। इसमें आवेदक हाथोहाथ अपॉइंटमेंट लेकर लर्निंग की परीक्षा या ट्रायल दे सकेंगे। लाइसेंस शाखा प्रभारी एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया अभी किसी व्यक्ति को लर्निंग या परमानेंट लाइसेंस के लिए आना होता है तो उसके एक दिन पहले परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपॉइंटमेंट लेना होता है। आवेदकों की सुविधा के लिए नई व्यवस्था शुरू की जा रही है। हमने प्रस्ताव मुख्यालय भेज दिया है। वहां से अनुमति आने के बाद जल्द ही लोगों को यह सुविधा उपलब्ध होगी।

रिश्वतखोरी पटवारी के खिलाफ चालान पेश 
इंदौर। सीमांकन, नामांतरण और पावती बनाने के नाम पर 7 हजार रुपए की रिश्वत लेने वाली पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त ने मंगलवार को चालान पेश कर दिया। आरोपी महिला पटवारी का नाम मंशा गायकवाड़ है। वह पटवारी हल्का नंबर 84 की पटवारी थी। ग्राम माचल उसके अंतर्गत आता था।

फरियादी गिरधारीलाल चौहान निवासी माचल ने 15 जून 2016 को लोकायुक्त में शिकायत की थी कि पटवारी उसकी कृषि भूमि के सीमांकन, नामांतरण और पावती बनाने के नाम पर रिश्वत मांग रही है। लोकायुक्त की टीम ने 16 जून को कार्रवाई करते हुए पटवारी गायकवाड़ को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। लोकायुक्त के विशेष लोक अभियोजक अशोक सोनी ने मंगलवार को आरोपी के खिलाफ चालान पेश किया। कोर्ट अब इस मामले में 17 अगस्त को सुनवाई करेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week