आपकी सेल्फी को री-ट्वीट करेगी मोदी सरकार

Saturday, July 15, 2017

नई दिल्ली। इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी को पोस्ट करें, सरकार के ट्विटर हैंडल उसे री-ट्वीट करेंगे। दरअसल, देश में हर व्यक्ति के अंदर गर्व की भावना के बलवान करने के लिए सरकार इस पहल को शुरू कर रही है। इसके अलावा राजपथ लॉन में इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक हफ्ते तक कई कार्यक्रम किए जाएंगे। नरेंद्र मोदी सरकार देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी कर रही है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू के निर्देश पर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो ने सभी मंत्रालयों को पत्र लिखकर 70वें स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर विशेष लेख लिखने को कहा है।

एक अधिकारी ने कहा कि इस बार की थीम स्वतंत्रता के बाद देश की ओर से की गई समग्र प्रगति होगी। मगर, विशेष फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पिछले तीन वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों पर होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के कॉन्सेप्ट पर जोर दिया है। इसी पर सरकार का अभियान भी आधारित होगा।

इसमें देश को स्वतंत्रता मिलने के 70 वर्ष बाद आगे के रास्ते की बात की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि सरकार स्वतंत्रता के विभिन्न पहलुओं पर सोशल मीडिया पर ट्विटर पोल और क्विज चलाएगी। लोगों को सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सरकार के हैंडल इन सेल्फी को री-ट्वीट करने के साथ ही इस तरह की पोस्ट को लाइक भी करेंगे। इसका मकसद लोगों को देश पर गर्व महसूस कराना और यह याद करना है कि स्वतंत्रता के बाद बहुत से नकारात्मक बिंदुओं के बावजूद देश ने किस तरह तरक्की की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week