यही है वो: घर बैठे बैठे आपका BANK ACCOUNT साफ कर देता है, सबको बताएं

Friday, July 14, 2017

भोपाल। राजधानी ​मे गुलमोहर स्थित सेवॉय कॉम्प्लेक्स के एसबीआई एटीएम में क्लोनिंग सिस्टम फिट करने वाले बदमाश का फुटेज मिल गया है। यही है वो बदमाश जिसने एटीएम मशीन में क्लोनिंग सिस्टम लगाया और दर्जनों लोगों के बैंक अकाउंट खाली कर दिए। ये अभी भी फरार है। यदि आपके पास है इसके बारे में कोई भी जानकारी तो कृपया साइबर क्राइम पुलिस को बताएं, या फिर डायल 100 पर सूचना दें। साइबर सेल के अनुसार, बदमाशों ने पहले 10-15 दिन रेकी की थी। वीडियो फुटेज और लोगों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। इस बीच करीब 45 लोग उनके बैंक अकाउंट से अवैध रूप रकम निकाले जाने की शिकायत कर चुके हैं। 

जांच में पता चला है कि 8 जुलाई को एक लड़का और लड़की एटीएम पहुंचे थे। लड़के ने एटीएम में जाकर कार्ड रीडर लगाया। उसके बाद की बोर्ड के ठीक ऊपर एक कैमरा लगाया। यह काम करने में उसे केवल एक मिनट से भी कम समय लगा। बताया जा रहा है कि यह कैप और मास्क दोनों लगाए हुए था। इस बीच जालसाजों ने इटारसी के एक एटीएम में भी स्कीमिंग की थी। ये खुलासा तब हुआ जब पिपरिया निवासी आईटीआई के पूर्व अधीक्षक आरबी सक्सेना ने गुरुवार को सायबर पुलिस से शिकायत की।

साइबर सेल पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि राजधानी की गुलमोहर कॉलोनी स्थित इस एटीएम से एटीएम क्लोनिंग से जुड़ी पिछले दो दिन में करीब 26 लोगों की शिकायतें आ चुकी हैं। बैंक और एटीएम से जानकारी मांगी गई है, उसके बाद जांच प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।

चौहान ने बताया कि जितने भी उपभोक्ताओं ने वहां कार्ड स्वैप किया है, बैंक को उन्हें भी अलर्ट किए जाने को कहा गया है। इसके अलावा एटीएम सुरक्षा संबंधित मामलों पर भी बैंक से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि सभी शिकायतें इस एटीएम से कार्ड क्लोन कर गुजरात के अहमदाबाद में राशि निकाले जाने से जुड़ी हैं। अब तक करीब छह लाख रुपए की राशि निकाले जाने की शिकायतें मिलीं हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week