हर किसी को है गो-मांस खाने का अधिकार: मोदी के मंत्री ने कहा

Saturday, July 15, 2017

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने कथित तौर पर गौरक्षकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हिंससक गौरक्षकों के लिए कड़ी सजा होनी चाहिए। वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि सभी लोगों के पास यह अधिकार है कि वह बीफ खा सके और गौरक्षा के नाम पर भक्षक बनना गलत है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि सबको बीफ खाने का अधिकार है। बकरी का मांस महंगा होता है, इसलिए लोग बीफ खाते हैं। मैं नागपुर घटना की निंदा करता हूं। गौ-रक्षक के नाम पर नर-भक्षक बनना सही नहीं है।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख अठावले ने गौरक्षकों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि यदि गौरक्षक आगे भी हिंसा की गतिविधि में शामिल रहते हैं, तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। हर व्यक्ति को यह तय करने का अधिकार है कि वह क्या खाना चाहता है।

अगर कोई बीफ खाना चाहता है, तो यह उसका व्यक्तिगत अधिकार है। आज, गाय की सुरक्षा के नाम पर गौरक्षक मांस या जानवरों को ले जाने वाले लोगों का वाहन रोकते हैं और उन्हें मारते हैं। ऐसी हिंसा में कई निर्दोष लोगों की जान भी जा चुकी है। यह ठीक नहीं है और इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है।

एक हाल ही में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक आदमी को गौमांस ले जाने के संदेह पर मार डाला गया था। उन्होंने कहा कि सभी को बीफ खाने का अधिकार है।

अठावले ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कमजोर करने की एक बड़ी योजना है। गौरक्षा के नाम पर की जाने वाली हिंसा पर उन्होंने चिंता जाहिर की। उन्होंने आगे कहा कि गाय के नाम पर हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कमजोर करने की रणनीति हो सकती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week