SDM ने कांग्रेस विधायक को धकियाया, किसानों को भड़काने का आरोप

Tuesday, June 6, 2017

इंदौर। किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को एसडीएम संदीप सोनी ने धक्का दे डाला। हालांकि बदले में जीतू पटवारी ने भी एसडीएम संदीप सोनी को पीछे की तरफ धकेलते हुए जैसे तो तैसा जवाब दिया। विवाद उग्र हो सकता था परंतु तत्समय संभाल लिया गया। अब कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है। 

जीतू किसानों के साथ कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे थे। तभी किसानों ने हंगामा कर दिया, उसके बाद विधायक वहां से चल दिए। इससे खफा अधिकारियों की जीतू से तीखी बहस और धक्कामुक्की भी हुई। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी सैकड़ों किसानों को साथ लेकर ज्ञापन देने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे। 

जीतू ने कहा कि किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं होने पर 15 जून को हजारों किसानों के साथ सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। साथ ही जरूरत पड़ने पर इंदौर से भोपाल तक पैदल मार्च भी निकाला जाएगा। वह आंदोलन का नेतृत्व कांग्रेस पार्टी के नाते नहीं बल्कि किसान पुत्र होने के नाते कर रहे हैं।

विधायक ज्ञापन देने के बाद वहां से शांतिपूर्ण तरीके से चोइथराम मंडी बंद कराने की चेतावनी देकर मंडी की ओर कूच कर गए। चोइथराम मंडी पहुंचने के बाद किसानों ने एक बार फिर हंगामा कर दिया, इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पटवारी से किसानों को शांत रहने का अनुरोध करने के साथ ही उन्हें वापस वहां से ले जाने की बात कही। लेकिन पटवारी ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद मौके पर मौजूद एसडीएम संदीप सोनी और पटवारी में तीखी बहस और धक्कामुक्की हो गयी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week