मलेरिया संविदा कर्मचारियों ने दी चेतावनी: दो दिन में आदेश निरस्त करो

भोपाल। स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह के आश्वासन पर पन्द्रह दिनों से राजधानी भोपाल में आंदोलन कर रहे स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया संविदा कर्मचारियों की बैठक आज चिनार पार्क में आयोजित हुई बैठक में मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर एवं संविदा एम.पी. डब्ल्यू, मलेरिया ऐसोसियेशन के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी कल्याण संघ प्रदेश अध्यक्ष कलयाण सिंह ठाकुर,  न्यू बहउद्देशीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम किशोर बधौेरिया सहित प्रदेश के सात सौ मलेरिया संविदा कर्मचारी उपस्थित थे। 

बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह ने आश्वासन दिया है कि किसी भी मलेरिया संविदा कर्मचारियों को हटने नहीं दिया जायेगा तथा वो खुद इस सबंध में मुख्यमंत्री से बात कर रहे हैं। मंत्री जी के इस अश्वासन पर विभाग को दो दिन का समय देते हैं कि दो दिन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा यदि मलेरिया संविदा कर्मचारियों की संविदा समाप्त करने का नोटिस वापस नहीं लिया तो, इस बार प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के नियमित बहुउद्शीय कर्मचारी सभी हड़ताल पर चले जायेंगें। इस सबंध में शुक्रवार को संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ, बहुउद्श्यीय कर्मचारी कल्याण संघ, न्यूबहुउद्शयीय कर्मचारी संघ मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य प्रमुख सचिव, को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल पर जाने की चेतावनी देगा।

मलेरिया संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति वर्ष 2010 में बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पद पर केन्द्र सरकार के निर्देश पर हुई थी। केन्द्र सरकार ने तीन वर्ष के लिए आर्थिक सहायता मप्र शासन को उपलब्ध कराई थी तथा निर्देश दिया था कि तीन वर्ष पश्चात् मप्र शासन में पद सृजित कर याचिकाकर्ताओं को नियमित नियुक्त करेगा। मप्र शासन द्वारा मलेरिया लिंक वर्करों को दिनांक 31.5.2017 को संचालक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक 30.6.2017 से सेवाएं समाप्त करने का नोटिस जारी कर दिया है।

मलेरिया कर्मचारियों की वापसी के लिए लगातार संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ, बहुउद्शेशीय स्वास्थ्य कर्मचारी कल्याण संघ, संविदा एम.पी. डब्ल्यू, मलेरिया ऐसोसियेशन, न्यू बहुउद्शयीय कर्मचारी संघ राजधानी भोपाल में आंदोलन कर रहे हैं। कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी रमेश राठौर, कल्याण सिंह, जितेन्द्र शर्मा, रामकिशोर बधौरिया ने कहा है कि केन्द्र सरकार के निर्देशाअनुसार मलेरिया संविदा कर्मचारियों को सरकार संविदा पर वापस ही ना ले बल्कि सबको नियमित भी करे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !