BHOPAL में बम की दूसरी सूचना भी फर्जी, कहीं कोई होमवर्क तो नहीं

भोपाल। राजधानी में एक के बाद एक लगातार 2 फर्जी सूचनाएं प्राप्त हुईं हैं। दोनों सूचनाएं बम ब्लास्ट से जुड़ी हैं। दोनों सूचनाओं में कई समानताएं हैं और दोनों ही सूचनाएं गलत निकलीं हैं। अब सवाल यह है कि क्या यह केवल एक इत्तेफाक है या फिर कोई होमवर्क। हाल ही में दिल्ली से खबर आई है कि कश्मीर के रास्ते 25 से ज्यादा आतंकवादी भारत में घुस आए हैं। वो सीरियल बम ब्लास्ट कर सकते हैं। तो क्या इस तरह की सूचनाएं देकर पुलिस को ऐसी सूचनाओं के प्रति लापरवाह बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

दूसरी सूचना डायल 100 पर कॉल कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा दी गई थी। बम रखा होने की सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने तत्काल भोपाल कोर्ट में सर्चिंग शुरू की। बम डिस्पोजल स्कवॉड को भी मौके पर बुला लिया गया। एसपी साउथ सिद्धार्थ बहुगुणा सहित तमाम आला अधिकारी कोर्ट पहुंच गए थे। दो घंटे की चैकिंग के बाद अतत: सूचना फर्जी होने की पुष्टी कर दी गई। 

एसपी साउथ सिद्धार्थ बहुगुणा के अनुसार रात में डायल 100 पर किसी अज्ञात मोबाइल नंबर धारक ने कॉल किया था। जिसने बताया कि भोपाल कोर्ट में बम रखा है, ऐसी जानकारी उसे उसके एक परिचित के माध्यम से मिली है। आरोपी ने बकायदा उक्त परिचित का नाम भी बता डाला। सूचना के बाद तत्काल एमपी नगर सहित आस पास के सभी थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचाया गया। आनन-फानन में बम डिस्पोजल स्कॉड को भी सूचना दी गई। सूचना पर बम डिस्पोजल स्कवॉड मौके पर पहुंची। इसके बाद कोर्ट में करीब दो घंटे तक सर्चिग की गई। जहां कहीं कुछ हाथ नहीं लगा। एहतियाद के तौर पर कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था और चौकस कर दी गई है।

वैसे भी भोपाल की केंद्रीय जेल में सिमी के 32 आतंकी कारागार में बंद है। इसे देखते हुए भी पुलिस किसी भी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। अभी दो दिन पहले ही सिमी के सरगना सफदर नागौरी समेत 10 आतंकियों को भोपाल की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है।

पिछले 72 घंटों में पुलिस को दो बार बम ब्लास्ट की झूठी सूचना दी गई है इससे पहले भी भोपाल रेलवे स्टेशन को ब्लास्ट करने की सूचना फोन के माध्यम से दी गई थी उस फोन की लोकेशन भी भोपाल बताई जा रही है। हालांकि जिला अदालत की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के साथ ही पुलिस ने सेंट्रल जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

एसपी ने बताया कि जिस नंबर से कॉल किया गया था उस पर दोबारा कॉल करने पर नंबर बंद मिला। उक्त नंबर को ट्रेस कर लिया गया है। यह नंबर भोपाल का ही है। कॉल करने वाले ने जिस युवक का नाम लिया था उसे भी ट्रेस कर लिया गया है। उसने बम संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी होने की बात से इनकार किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त युवक को फंसाने की नियत से कॉल करने वाले ने फर्जी सूचना दी थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !