PSC OR UPSC के छात्रों को कोचिंग में 80% की छूट

Monday, April 17, 2017

रायपुर। पीएससी और यूपीएससी की पढ़ाई करने वाले छात्रों को अब फीस में छूट दी जाएगी। ताकि छात्र रुपए की कमी की वजह से पढ़ाई न छोड़े। इसके लिए आदिम जाति विभाग के द्वारा छात्रों को पढ़ाई के लिए फीस में 80 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। आदिम जाति छात्रावास में रह कर पढ़ाई करने वाले छात्रों को फीस में छूट दी जाएगी। 

पीएससी और यूपीएससी की परीक्षा में जिले से हर साल 5 से 6 हजार छात्र शामिल होते हैं। लेकिन छात्रों को बेहतर कोचिंग नहीं मिलने की वजह से परीक्षा पास नहीं कर पाते। छात्रों को सिविल सर्विसेस की प्रवेश परीक्षा पास करने के लिए इस प्रकार की पहल की जा रही है। इससे गरीब छात्रों को पीएससी की पढ़ाई के लिए प्राइवेट कोचिंग सेंटर में अधिक रुपए नहीं देना पड़ेगा। 

यहां निशुल्क कोचिंग 
पीएमटी, पीईटी और पीपीटी परीक्षा के लिए छात्रों को निशुल्क ट्रेनिंग दी जा रही है। यह ट्रेनिंग सर्वेश्वरदास स्कूल में दी जा रही है। इसमें प्रवेश परीक्षा के सिलेब्स के साथ ही परीक्षा की तैयार के लिए तरीका भी बताया जा रहा है। छात्रों को शाम को दो पाली में कोचिंग दी जा रही है। कोचिंग क्लास के छात्रों को गणित, विज्ञान, भौतिक और रसायन की पुस्तकें भी दी जाएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं