IPL10: राजीव गांधी स्टेडियम में किनारे पर आकर डूब गई दिल्ली डेयरडेविल्स

Thursday, April 20, 2017

राजू जांगिड़/हैदराबाद | केन विलियम्सन (89) और शिखर धवन (70) के बाद बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण के 21वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रनों से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने जीत के लिए 192 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। दिल्ली की टीम काफी प्रयास के बाद भी पूरे 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए जबकि संजू सैमसन ने 42 रन, करुण नायर ने 33 रन और एंजेलो मैथ्यूज ने 31 रनों का योगदान दिया ।

सनराइजर्स की तरफ से मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि युवराज सिंह और सिद्धार्थ कौल को एक-एक विकेट मिला । अफगानिस्तान के राशिद खान को एक भी सफलता नहीं मिली यह राशिद का आईपीएल का पहला ऐसा मैच है जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला । इससे पहले सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे । सनराइजर्स के चारों विकेट क्रिस मोरिस ने लिए ,दूसरे ओवर में कप्तान डेविड वार्नर के रूप में पहला विकेट खोने के बाद धवन और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी करते हुए मेजबानों के बड़े स्कोर की नींव रखी । इस जोड़ी ने दूसरे विकेट लिए 9.48 की औसत से रन जोड़ते हुए 136 रनों की साझेदारी की । यह सनराइजर्स के लिए आईपीएल में 10वीं शतकीय साझेदारी थी । 10 शतकीय साझेदारियों में से यह पहली ऐसी साझेदारी है जिसमें वार्नर का योगदान नहीं है ।

इससे पहले हुई नौ शतकीय साझेदारियों में वार्नर का अहम रोल था । विलियम्सन और धवन ने सात ओवर में टीम का स्कोर 50 तक पहुंचा दिया था । विलियम्सन ने धवन से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया । उन्होंने अमित मिश्रा द्वारा फेंके गए 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपने 50 रन पूरे किए जिसके लिए उन्होंने 33 गेंदें खेली जबकि धवन ने 15वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया यह उनका इस आईपीएल में पहला अर्धशतक है । विलियम्सन एक छोर से तेजी से रन बना रहे थे तो धवन उनसे थोड़ा पीछे थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं