अजान को लेकर सोनू निगम का संघर्ष जारी, अब वीडियो पोस्ट किया | AZAN LOUDSPEAKER DISPUTE

नई दिल्ली। अजान के लिए लाउडस्पीकर के खिलाफ पार्श्व गायक सोनू निगम का संघर्ष आज भी जारी है। उन्होंने आज अलसुबह दो मिनट बीस सेंकेंड का वीडियो ट्वीट करते हुए गायक ने लिखा, गुडमॉर्निंग इंडिया। वो बार बार यह बताने की कोशिश कर रहे हैं, इस तरह की गतिविधियों से कुछ लोगों को परेशानी भी होती है। जबकि धार्मिक रूप से यह अनिवार्य नहीं है। 

क्या है विवाद?
गौरतलब है कि सोनू निगम कुछ दिन पहले मस्जिदों में होने वाली अजान की वजह से सुबह की नींद में खलल पड़ने से नाराज हो गए थे। उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालते हुए लिखा था, ”मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है।उन्होंने आगे लिखा था, आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा ? वैसे भी जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी। सोनू निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते। तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस।

सोनू के बयान पर बवाल
सोनू निगम के इन्हीं ट्वीट के बाद बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और बॉलीवुड से लेकर नेताओं ने इस मामले पर अपनी राय रखी। कुछ लोग सोनू निगम के बयान से सहमति जताई तो कुछ ने गायक के इस बयान की निंदा भी की।

सोनू निगम ने दी सफाई
मामले को बढ़ता देख सोनू निगम ने अपने बयान पर सफाई भी दी। सोनू ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने अज़ान पर नहीं बल्कि लाउडस्पीकर पर सवाल उठाया था। साथ ही इस सिंगर ने ये भी साफ कर दिया है कि ऐसा बयान उन्होंने सिर्फ मस्जिदों में होने वाले लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की वजह से नहीं बल्कि मंदिर और गुरूद्वारे के लिए भी दिया है. सोनू निगम ने कहा है कि वो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

सोनू के खिलाफ फतवा भी जारी हुआ
इतना ही नहीं इस अजान विवाद को लेकर सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया गया, जिससे नाराज होकर गायक ने अपना सिर मुंडवा लिया। आपको बता दें कि वेस्ट बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने ये एलान किया था कि कोई व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा तो वे उसे 10 लाख रुपए का इनाम देंगे।

धार्मिक भावना भड़काने का केस
अजान विवाद के क्रम में शनिवार को सोनू निगम के खिलाफ पुणे में केस दर्ज करने की अर्जी दी गई है। सोनू निगम पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। पुणे की अदालत में केस दर्ज करने की यह अर्जी हेमंत पाटिल और अनवर शेख की ओर से दाखिल की गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !