इंडस्ट्री में अपना शोषण कराने से काम नहीं मिलता: MONALISHA की स्ट्रगलर्स को सलाह

Friday, March 10, 2017

भोपाल। मोनालिसा के नाम से फेमस हो गईं एक्ट्रेस अंतरा विश्वास राधारमन ग्रुप के एनुअल फेस्ट में भोपाल आईं थीं। यहां उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के अलावा इंडस्ट्री के बारे में भी खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि 11 साल की उम्र में पहली बार उनका यौन उत्पीड़न हुआ। 16 की उम्र में रेस्त्रां में बतौर होस्टेस काम शुरू किया फिर रिसेप्शनिष्ट की नौकरी की। काफी स्ट्रगल किया और रंगीन पर्दे का कालासच भी देखा। न्यू कमर गर्ल्स को उन्होंने सिर्फ एक टिप दी कि इंडस्ट्री में एक्सप्लॉयटेशन से काम नहीं मिलता। ओपन माइंडेंट होकर काम करें।

माेनालिसा के मुताबिक, मैं बहुत ही नॉर्मल बंगली फैमिली से हूं। मेरी मां ने ही मुझे डांस और सिंगिंग सिखाई, लेकिन मेरी डांस में ज्यादा दिलचस्पी थी। मैंने 16 की उम्र से रेस्टारेंट से बतौर होस्टेस काम शुरू किया। फैमिली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए काम करना काफी जरूरी था। उसके बाद कोलकाता में ही कुछ नामी होटल में बतौर गेस्ट रिलेशन एग्जीक्यूटिव का काम किया। कुछ वक्त बाद फ्रंट ऑफिस में काम करने के दौरान प्रोड्यूसर्स अौर इंवेंट कंपनी के लोगों से सामना होने पर मुझे एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे थे। जिसके बाद मैंने अपना पोर्टफोलियो तैयार करवाया और लोकल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने लगी। हालांकि, मुझे कोई बड़ा अचीवमेंट हाथ नहीं लगा।

ऐसे मिला था भोजपुरी फिल्मों में ब्रेक
मोनालिसा ने बताया कि इसके बाद मैंने बंगाली सीरियल्स में काम किया। साथ ही, एक फिल्म में आइटम सॉन्ग भी किया, लेकिन बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में उस वक्त पैसा उतना नहीं था। जिसके चलते मैंने मुंबई जाने का फैसला किया। मुंबई जाकर एक मूवी में एक छोटा-सा कैरेक्टर रोल और एक भोजपुरी फिल्म में सपोर्टिंग रोल किया, लेकिन कुछ ही वक्त के बाद मैं वापस कोलकाता आ गई। साल 2004 में मैंने फाइनली सेटल होने के लिए मुंबई का रुख किया। वहां जाने के बाद मुझे पहले-पहल पंजाबी वीडियोज में काम करने का मौका मिला। उसके बाद मैंने B-Grade फिल्म्स में काम किया और भोजपुरी फिल्म्स में ब्रेक मिला।

11 की उम्र में हुई थी सेक्शुअली हैरेस्ड
उन्होंने बताया कि जब में करीब 11 साल की थी। तब फैमिली के साथ कोलकाता में घूमने के दौरान एक शख्स ने बहाने से मुझे सेक्शुअली अब्यूज किया था। वह इंसीडेंट मेरे लिए काफी चौंकाने वाला था। तब मुझे इन सब चीजों की समझ नहीं थी। उस वक्त पब्लिक प्लेसेस में मुझे कई बार इस तरह के हालातों का सामना करना पड़ा। उस उम्र में भी लड़कों का मेरे साथ किए जाने वाले बर्ताव के चलते मेरा बाहर जाना भी मुश्किल हो गया था। मोनालिसा के मुताबिक, इंडस्ट्री में एक्सप्लॉयटेशन से काम नहीं मिलता। न्यू कमर्स लड़कियों के लिए मेरी सलाह है कि ओपन माइंडेंट होकर काम करें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week