एक्टर अक्षय कुमार ने सुकमा के शहीदों को 1 करोड़ दिए

Friday, March 17, 2017

नई दिल्ली। इधर सारा देश यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की प्रचंड जीत का जश्न मना रहा था उधर छत्तीसगढ़ के सुकमा में 300 हथियारबंद नक्सलियों ने हमला करके 12 CRPF जवानों का सामूहिक नरसंहार कर डाला। जीत के जश्न में झूम रहे कथित देशप्रेमियों का इस तरफ ध्यान ही नहीं गया। अलबत्ता गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जरूर शोक मनाया, लेकिन फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने इंसानियत का धर्म निभाया। उन्होंने नक्सली हमले में मारे गए सभी 12 जवानों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी है। 

अक्षय कुमार ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के 12 शहीद जवानों के लिए एक करोड़ रुपए से ज्यादा की मदद दी। इसके मुताबिक, हर शहीद की फैमिली के अकाउंट में 9-9 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। नक्सली हमले के बाद एक्टर ने मदद के लिए होम मिनिस्ट्री से कॉन्टैक्ट किया था। बता दें कि 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने पैरा मिलिट्री फोर्स की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रायपुर गए थे। जख्मी जवानों से मिले और हमले को कायराना हरकत करार दिया। 

सीआरपीएफ ने ट्वीट कर एक्टर के इस फैसले की तारीफ की। कहा- "अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति, देश के लोगों और आर्मी के प्रति उनके समर्पण को दिखाता है। होम मिनिस्ट्री के अफसरों के मुताबिक, अक्षय ने मदद के लिए हमले में शहीद जवानों की फैमिली के बैंक खातों की जानकारी मांगी थी। जिसके बाद मिनिस्ट्री ने सीआरपीएफ को अकाउंट नंबर देने का ऑर्डर दिया था। बुधवार को 12 खातों में 9-9 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। राजनाथ सिंह ने कहा, "अक्षय का ऐसा करना वाकई एक सराहनीय कदम है। इससे दूसरे लोगों को भी शहीदों के परिवारों को मदद करने की इन्सपिरेशन मिलेगी।"

कब और कैसे हुआ था हमला?
11 मार्च को सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के करीब 100 जवान ड्यूटी के लिए निकले थे। तभी भेज्जी इलाके में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया, फिर जख्मी जवानों पर गोलियां चलाई थीं। इसमें 12 जवान शहीद हुए और कई जख्मी हो गए थे। शहीदों में इंस्पेक्टर जगजीत सिंह, एएसआई एचबी भट्ट और नरेंद्र कुमार सिंह, हेड कान्स्टेबल जगदीश प्रसाद विश्नोई और पीआर मिंडे, कान्स्टेबल मंगेश पाल पांडे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंद कुमार पात्रा, सतीश कुमार वर्मा, के शंकर और सुरेश कुमार शामिल थे।

शहीदों के लिए ऐप शुरू करना चाहते हैं अक्षय
अक्षय शहीदों की फैमिली की मदद के लिए एक ऐप शुरू करना चाहते हैं, ताकि लोग खुलकर मदद कर सकें। इसे लेकर वह पिछले दिनों यूनियन होम सेक्रेटरी राजीव महर्षि से मुलाकात कर चुके हैं। बता दें कि खिलाड़ी फेम अक्षय ने एयरलिफ्ट, रुस्तम, बेबी, हॉलीडे जैसी पैट्रिओटिक फिल्में की हैं। अगली फिल्म 'नाम शबाना' भी एक अंडरकवर एजेंट की जिंदगी पर बनी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week