EDUCATIONAL MOBILE APP FOR PRIMARY SCHOOL STUDENTS

आजकल मनोरंजन के साधन के तौर पर अब बच्चों का ध्यान टीवी से हटकर स्मार्टफोनों पर आ गया है। गार्जियन इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बच्चों के अंदर ज्ञान का भण्डार कैसे करें। इसके लिए आज आपको भी डिजिटल हो जाने की जरूरत है।

आप एंड्रॉयड फोन, आईफोन, टैबलेट और आईपैड का उपयोग कर अपना और अपने बच्चों दोनों का मकसद पूरा कर सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसी सामग्री (रायम्स, स्टोरीज, प्रेयर, सॉन्ग्स, विभिन्न तरह की किड्स एप आदि) की भरमार हैं जो बच्चों में रीजनिंग, क्रिएटिविटी, कल्पनाशीलता और उत्सुकता जैसे गुणों को बढ़ाती हैं। यहां हम आपको कुछ बेहतरीन एप्स के बारे में बताते हैं जो आपके बच्चों के मानसिक विकास के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती हैं - 

YouTube Kids: 
आधिकारिक YouTube Kids एप बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। इसे चलाना बेहद आसान है. इस एप पर बच्चे वीडियो, चैनल और प्लेलिस्ट जैसे फीचर्स आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

NexGTV Kids: 
इस एप की मदद से बच्चे टेल्स ऑफ पंचतंत्र से लेकर डकटेल्स व मालगुड़ी डेज़ जैसी दिलचस्प कहानियों से अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

Nick App: 
यहां से बच्चे मजेदार वीडियो, गेम्स, निकेलडियोन के हाल-फिलहाल के फुल एपिसोड का आनंद उठा सकते हैं।

AppyStore: 
आठ साल तक के बच्चों के लिए यह एप शानदार है। यहां बहुत कुछ नई चीजे़ं सीखने को मिलेंगी।

LIV Kids: 
सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया द्वारा पेश इस एप को बच्चों के लिए ही डिजाइन किया गया है। यहां पॉपुलर नर्सरी रायम्स मिल जाएंगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !