कारगिल शहीद की बेटी ने लिखा: मैं ABVP से नहीं डरती हूं

Saturday, February 25, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हुई हिंसक झड़पों के बाद अब एबीवीपी के खिलाफ एक शहीद की बेटी भी उतर आई है। दिल्ली के ले़डी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर ने इस मामले में खुलकर एबीवीपी का विरोध किया है और उनका संदेश सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर गुरमेहर का जो संदेश वायरल हो रहा है, उस अभियान का नाम दिया गया है, 'मैं एबीवीपी से नहीं डरती हूं'। इस संदेश में गुरमेहर एक तख्ती पकड़ी हुई दिखाई दे रही है, जिस पर लिखा है, 'मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं और एबीवीपी से नहीं डरती हूं। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है।

गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेटस पर भी लिखा है कि एबीवीपी द्वारा बेकसूर छात्रों पर किया गया हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह हमला लोकतंत्र की हर उस धारणा पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है।

साथ ही गुरमेहर ने यह भी लिखा कि जो पत्थर तुम फेंकते हो, वह हमारे शरीरों को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल तस्वीर डर के, निरंकुशता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का मेरा अपना तरीका है।’

विश्वविद्यालय में इस छात्रा के सहपाठियों और दोस्तों ने इस पोस्ट को साझा किया है और इसे वायरल करने का खूब प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक गुरमेहर की फेसबुक पोस्ट पर अब तक 2100 प्रतिक्रियाएं और 542 टिप्पणियां आ चुकी हैं। इस पोस्ट को 3456 बार साझा किया जा चुका है।

गौरतलब है कि रामजस कॉलेज में बुधवार को आईसा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच भारी हिंसा देखने को मिली थी। यह झड़प एक गोष्ठी को संबोधित करने के लिए जेएनयू के छात्रों उमर खालिद और शहला राशिद को बुलाए जाने के कारण हुई थी। बाद में एबीवीपी विरोध के चलते इसे रद्द कर दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week